शहर में डुप्लीकेट मास्क व सैनिटाइजर की भरमार

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 10:09 AM (IST)

कोटकपूरा(नरिन्द्र): दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस का डर कोटकपूरा इलाके में भी पाया जा रहा है। जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को कोरोना वायरस से डरने की बजाय जागरूक होने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। विभाग द्वारा इश्तिहारों आदि से लोगों को जहां साबुन से बार-बार हाथ धोने और सैनेटाइजर का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, वहीं खांसी-जुकाम से पीड़ित लोगों को मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी जा रहा है। 

विभाग से मिली सलाह और टी.वी. के अलावा सोशल मीडिया पर इस संबंधी हो रहे लगातार प्रचार से प्रभावित होकर लोग सैनिटाइजर और मास्क लेने के लिए मैडीकल स्टोरों का रुख कर रहे हैं परंतु ज्यादातर स्टोरों पर विभाग द्वारा बताए गए अल्कोहल वाले सैनिटाइजर और मास्क खत्म हो चुके हैं जिसका कुछ लालची लोगों द्वारा लाभ उठाया जा रहा है। इस समय डुप्लीकेट मास्क और सैनिटाइजर मार्कीट में आम बिक रहे हैं। कुछ लोगों द्वारा मास्क और सैनिटाइजर बहुत महंगे भाव पर बेचे जा रहे हैं लेकिन कोरोना वायरस से भयभीत लोग ये महंगे डुप्लीकेट मास्क आदि खरीदने को मजबूर हैं। 

इस संबंधी आज कुछ लोगों द्वारा शिकायत करने पर कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान हरदीप मेहता से बात की गई तो उन्होंने माना कि इस संबंधी उनको भी सुनने को मिला है। उन्होंने शहर के समूह दवा विक्रेताओं को मैसेज भेजकर कहा कि कोरोना वायरस की समस्या के कारण लोगों को मास्क और सैनेटाइजर की बहुत जरूरत है। इसलिए यह जरूरी वस्तुएं कंट्रोल रेट पर ही बेची जाएं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News