बढ़िया सेहत सेवाएं देने के लिए 7वें से दूसरे नंबर पर पहुंचा अमृतसर का सिविल अस्पताल, ये 3 जिलें क्वालीफाई भी नहीं कर सके

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 05:31 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): पंजाब सरकार के कायाकल्प प्रोजेक्ट में बढ़िया सेहत सेवाएं देने के लिए अमृतसर का सिविल अस्पताल  7वें से दूसरे नंबर पर आ गया है जबकि नवांशहर तथा गुरदासपुर का सिविल अस्पताल पहले नंबर आया है। बताया जा रहा है कि पहले स्थान पर आने वाले को एक करोड़ और दूसरे स्थान पर आने वाले को 50 लाख का इनाम देने की योजना है।

जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार द्वारा कायाकल्प प्राजैक्ट के अंतर्गत राज्य के सभी जिला स्तरीय सिविल अस्पतालों में अच्छी सेहत सेवाएं जांचने के लिए एक विशेष सर्वेक्षण करवाया गया है। विभाग द्वारा इन अस्पतालों में दौरा करके अपनी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपी है, जिसके आधार पर नंबर लगाए गए है। जिला स्तरीय सिविल अस्पताल जोकि प्रोजेक्ट में पहले 7वें स्थान पर था परन्तु जब से अस्पताल में सीनियर मैडीकल अधिकारी डा. अरुण शर्मा पर पदभार संभाला है तब से इसकी ग्रेडिंग ऊपर आ रही है। विभाग द्वारा जारी सूची के अनुसार जलियांवाला बाग मैमोरियल सिविल अस्पताल ने इस बार 78 प्रतिशत अंक हासिल किए है। इस बार नवां शहर और गुरदासपुर ने 78.5 प्रतिशत अंक हासिल करके पहला स्थान हासिल किया है। वहीं तीसरे स्थान पठानकोट के नाम रहा। फिलहाल अभी रैंक जारी किए गए है। प्रथान और दूसरे सथान पर रहने वालों को क्या इनाम दिया जाना है, इस पर अभी सरकार ने विचार करना है। पिछले वर्ष सिविल अस्पताल का इसी में सातवा स्थान हासिल किया था। इससे पहले वर्ष 2015 में अस्पताल ने पहला स्थान हासिल किया था। पहले स्थान पर आने वाले को एक करोड़ और दूसरे स्थान पर आने वाले को 50 लाख का इनाम दिया गया था। 

इन शहरों ने यह स्थान हासिल किए 
कायाकल्प के रिजल्ट में पठानकोट ने 77.3 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा, रोपड़ ने 76.8 प्रतिशत अंक लेकर चौथा, बरनाला ने 74.8 प्रतिशत अंक लेकर पांचवा, फरीदकोट ने 74.5 अंक लेकर छठ, संगरूर ने 71.2 प्रतिशत अंक लेकर सातवां और मानसा ने 70.3 प्रतिशत अंक लेकर आठवा स्थान हासिल किया है। इनके अलावा तरनतारन ने 67.7 प्रतिशत, लुधियाना ने 67.5 प्रतिशत, पटियाला ने 65.8 प्रतिशत, फाजिल्का 64.2 प्रतिशत, मुकतसर 63.7 प्रतिशत, होशयारपुर ने 59.3 प्रतिशत, मोहाली ने 57.2 प्रतिशत, जालंधर ने 55.3 प्रतिशत, कपूरथला ने 49.8 प्रतिशत अंक हासिल किए। जबकि फतेहगढ़ साहिब, बठिंडा, मोगा और फिरोजपुर क्वालीफाई तक नहीं कर सके।

Author

Riya bawa