विपक्षी पार्टियों के सदस्य भिड़े, तमाशा देखकर मुस्कराते रहे सिद्धू और मनप्रीत

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 12:15 PM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन विपक्षी पार्टियों के सदस्य सत्ताधारी कांग्रेस को घेरने के स्थान पर आपस में ही भिड़ते रहे। आम आदमी पार्टी, शिअद व लोक इंसाफ पार्टी के सदस्यों ने बहस और सवालों के समय कुछ सदस्यों की टोका-टाकी दौरान एक-दूसरे को सीधे तौर पर चुनौती दी। सत्र की कार्यवाही खत्म होने के समय तो विपक्ष के सदस्यों में स्थिति हाथापाई तक पहुंच गई थी।विपक्ष के सदस्यों की तकरारबाजी के समय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र मौजूद नहीं थे, लेकिन वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और मनप्रीत बादल मौजूद थे, जो तमाशा देख खुश हो रहे थे।

सत्र का समय बढ़ाने पर उलझे अकाली और 'आप'
एक बार विपक्ष के सदस्यों में उस समय स्थिति गर्मा गई जब शिअद सदस्य ढींडसा स्पीकर से सत्र का समय और बढ़ाने की मांग कर थे। इस दौरान आम आदमी पार्टी के सदस्य ने बीच में टोकने का प्रयास किया तो ढींडसा ने हरपाल चीमा की तरफ इशारा कर कहा कि कांग्रेस के साथ मिले हुए हैं, जो सत्र का समय नहीं बढ़ाना चाहते। इस दौरान शिअद नेता एन.के. शर्मा ने भी ‘आप’ सदस्यों के लिए ऐतराजयोग्य टिप्पणी की जिस पर अमन अरोड़ा भड़क उठे। उन्होंने भी उसी लहजे में शिअद सदस्यों के लिए तीखे ऐतराजयोग्य शब्द प्रयोग किए।


हाथापाई तक पहुंची नौबत
दोनों पक्षों के सदस्य एक दूसरे को चुनौती देने लगे। दूसरी बार विपक्ष सदस्यों में गरमागर्मी उस समय हुई जब अमन अरोड़ा पंजाब की वॉल्वो बसें दिल्ली में रोकने संबंधी केजरीवाल सरकार के बचाव में स्पष्टीकरण दे रहे थे। सिमरजीत बैंस ने कांग्रेस और ‘आप’ के मिले होने की बात कह दी जिस पर फिर अमन भड़के और बैंस बंधुओं पर तीखे हमले किए। ‘आप’ के अन्य सदस्य समर्थन में आ गए और एक-दूसरे को सामने आने की चुनौैती देने लगे। स्थिति हाथापाई तक पहुंचने वाली थी कि इसी दौरान सत्र का समय खत्म हो गया।

Vatika