शिअद समर्थकों व प्रदर्शनकारी किसानों में हाथापाई, पगड़ियां उतरीं

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 09:48 AM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(मग्गो): श्री फतेहगढ़ साहिब में शहीदी सभा समाप्त होने के बाद सोमवार को शिरोमणि अकाली दल (बादल) के अध्यक्ष सुखबीर बादल गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में नतमस्तक हो अमर शहीद बाबा जोरावर सिंह, बाबा फतेह सिंह व माता गुजर कौर जी की लासानी शहादत को प्रणाम करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान किसानों व युवाओं ने काली झंडियां लेकर उनके खिलाफ नारेबाजी की। 

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी किसान पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए सुखबीर के वाहन तक पहुंचने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने आनन-फानन में सुखबीर के वाहनों की दिशा बदल दी और एमरजैंसी गेट खोलकर सुखबीर बादल को वहां से निकाला। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि शिअद व भाजपा ने मिलकर किसानों से धोखा किया है। वे इन पार्टियों का पूरी तरह से बायकाट करेंगे और इनके जनप्रतिनिधियों का इसी प्रकार विरोध करते रहेंगे और किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेताओं को गांवों में आने नहीं दिया जाएगा। 
इस दौरान शिअद के समर्थक भी प्रदर्शन कारियों से उलझ गए।  

दोनों पक्षों में हुई हाथापाई में एक प्रदर्शनकारी की पगड़ी भी उतर गई जिस पर प्रदर्शनकारियों ने लंगर में प्रयोग होने वाले औजारों को ही हथियारों के रूप में प्रयोग करते हुए अकाली नेताओं पर हमला कर दिया। इस दौरान अकाली नेताओं की भी पगडिय़ां उतर गई। फिलहाल इस मामले को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

Vatika