बिचौलिए ने लड़की वालों के साथ मिलकर की बारातियों की धुनाई (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 11:58 AM (IST)

खन्ना (सुनील): खन्ना के निकटवर्ती गांव नवां पिंड रामगढ़ में आज बस्सी पठाना से आई बारात में शामिल बारातियों को बिचौलिए ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीटते हुए उन्हें अस्पताल में दाखिल होने के लिए मजबूर कर दिया। वहीं दूसरी तरफ बिचौलिए ने उपरोक्त आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि उल्टा उसे तथा उसके भतीजे को बारातियों ने बुरी तरह से पीटा। दोनों पक्षों को अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया जहां घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

पुलिस ने बयान कलमबद्ध कर जांच शुरू कर दी है, वहीं बारातियों ने एक शिकायत खुद थाने में जाकर एस.एच.ओ. को दी। जिन्होंने जांच की जिम्मेवारी थानेदार अमर सिंह को सौंप दी है। सदर थाना के बाहर पत्रकारों को जानकारी देते हुए बाराती जरनैल सिंह (55) पुत्र गुरपाल सिंह निवासी गांव उपलहेड़ी ने बताया कि आज वह अपने भांजे गगनदीप सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी बस्सी पठाना की शादी में भाग लेने के लिए खन्ना के नजदीकी गांव नवां पिंड रामगढ़ में आए थे। जैसे ही डोली विदा होने लगी तो बिचौलिए धर्मिंद्र सिंह भूरा निवासी नवां पिंड ने अचानक अपने 10-15 साथियों को बुलाते हुए उनसे मारपीट शुरू कर दी।
 
उसने बताया कि बिचौलिए का यह आरोप था कि वह बारात को क्यों लेट लेकर आए हैं जबकि, उनकी बारात सही समय पर लड़की पक्ष के घर पहुंच गई थी। किसी तरह बीच-बचाव करते हुए वे लोग उनके चुंगल से छूटकर खन्ना के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुए। इस मारपीट की घटना में हरप्रीत सिंह (18) पुत्र गुरदीप सिंह निवासी ऊपलहेड़ी, गुरप्रीत सिंह (35) पुत्र शेर सिंह निवासी गांव डगेडिय़ा, हरप्रीत सिंह (34) पुत्र शेर सिंह निवासी डगेडिय़ा भी बुरी तरह से घायल हो गए।

क्या कहना है दूसरे पक्ष का
इस संबंध में जब बिचौलिया धर्मिंद्र सिंह भूरा से बातचीत की गई तो उसने सभी आरोपों को निराधार तथा झूठ करार देते हुए कहा कि बारातियों ने जानबूझकर उसे तथा लड़की पक्ष को परेशान किया। आनंद कार्ज के वक्त करीब डेढ़ बजे हुए थे, वहीं दूसरी तरफ वे 3 बजे तक पास खेतों में फोटो शूट करवाते रहे। इस दौरान उन्हें काफी बार बुलाया गया। लेकिन वे अपनी धुन में मस्त रहे। बार-बार कहने पर वे लोग खफा हो गए और जब वे अपने घर के बाहर अपने भतीजे गुरजीत सिंह पुत्र गुरनाम सिंह के साथ खड़ा था तो ये लोग लकड़ी के डंडों से लैस होकर आकर धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया। इसी दौरान लोहे की राड से हमलाकर उसके भतीजे को बुरी तरह से घायल कर दिया। घायल अवस्था में गुरजीत सिंह पुत्र गुरनाम सिंह को सिविल अस्पताल खन्ना में भर्ती कराया गया जहां डाक्टरों ने टांके लगाकर उसके रक्त प्रवाह को रोका।

क्या कहना है आई.ओ. का
इस संबंध में जब केस से संबंधित आई.ओ. अमर सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायतें उनके पास आई हैं। इस संबंध में पुलिस दोनों पक्षों के बयान कलमबद्ध करेगी और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

क्या कहना है एस.एच.ओ का
इस संबंध में जब एस.एच.ओ अनवर अली से बातचीत की गई तो उन्होंने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि उनके निर्देशों पर थानेदार अमर सिंह द्वारा मामले की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर लोगों पर पुलिस जल्द कार्रवाई करेगी।


 

Vatika