पंजाब के कॉलेज में बवालः पाकिस्तान की हार पर छात्रों के 2 गुटों में जमकर चले ईंट-पत्थर

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 09:09 AM (IST)

मोगा(गोपी राऊके/आजाद): फिरोजपुर रोड स्थित लाला लाजपत राय कॉलेज के होस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहे तथा बिहार के विद्यार्थियों के मध्य आज शाम टी-20 विश्व कप मैच के फाइनल में इंगलैंड के हाथों पाकिस्तान की हुई हार उपरांत उस समय खूनी झड़प हो गई, जब बिहार के विद्यार्थी इंगलैंड की जीत का जश्न मना रहे थे, तो उस समय जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों ने कथित तौर पर उनका विरोध किया। 

तू-तू, मैं-मैं के बाद मामला इतना बढ़ गया कि विद्यार्थियों ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया तथा इस हमले में बिहार के कई विद्यार्थी जख्मी हो गए, जिनको इलाज के लिए सिविल अस्पताल मोगा में दाखिल करवाया गया है। दूसरी तरफ, जिला पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने तुरंत पुलिस पार्टियां भेजकर इस मामले पर काबू पाया। टैलीविजन पर मैच देख रहे बिहार के विद्यार्थियों ने जब इंगलैंड की जीत का जश्न मनाना शुरू किया, तो जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया। बिहार के विद्यार्थी राजविन पांडे ने आरोप लगाया कि इंगलैंड की जीत पर वह खुशी का प्रकटावा कर रहे थे, तो इसी दौरान उन्होंने ‘भारत जिंदाबाद’ के नारे लगवाए जबकि जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों ने पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाए।

उन्होंने कहा कि वे भारत देश के निवासी हैं तथा किसी से भी भारत देश का विरोध नहीं सुन सकते।  उन्होंने कहा कि वे पढ़ाई करने के बाद यहां आए हैं, परन्तु जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थी जानबूझकर उनके साथ लड़ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों का कहना था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया, परन्तु जब उनके धर्म के प्रति घटिया शब्दावली प्रयोग की गई, तो मामला बढ़ा है। कॉलेज की कमेटी के मैंबर रमेश सिंगला ने कहा कि विद्यार्थियों के बीच जो थोड़ी-बहुत लड़ाई हुई थी, उसको शांत करवाया गया है। उन्होंने कहा कि कॉलेज में स्थिति अब आम की तरह है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि कुछ विद्याॢथयों को हिरासत में लिया गया है जबकि कुछ विद्यार्थी अस्पताल में दाखिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News