रिश्वत के पैसे बांटने को लेकर 2 इंस्पैक्टरों में तू-तू, मैं-मैं, आडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 09:03 AM (IST)

जैतो (सतविंदर): पंजाब फूड व सप्लाई विभाग अपने अनोखे कारनामों से सुर्खियों में शुमार हो गया है। इस विभाग के कर्मचारियों द्वारा गत समय दौरान सस्ती आटा दाल स्कीम घोटाला, बारदाना घोटाला, गेहूं की बोरियों पर पानी छिड़कने से लेकर लकड़ी के करेटों की खरीद में किए करोड़ों रुपए के घोटालों की रीत को आगे चलाते हुए अब रिश्वत के पैसों की आपसी बांट को लेकर इंस्पैक्टरों की आपसी तू-तू, मैं-मैं की आडियो को एक इंस्पैक्टर ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। 

जानकारी के अनुसार एक इंस्पैक्टर द्वारा कच्चे मुलाजिमों की संख्या ज्यादा दिखाई गई जबकि हकीकत में संख्या कम थी। वह अधिक संख्या दिखाकर मुलाजिमों का वेतन हड़प लेता था। क्लिप में वेतन हड़पने के साथ-साथ अन्य कई तरह के गंभीर आरोपों का भी जिक्र होता है। आरोप लगाने वाला इंस्पैक्टर आडियो में आगे बताता है कि वह इस मामले को सहायक फूड सप्लाई अफसर जैतो व जिला फूड सप्लाई अफसर के ध्यान में ला चुका है, मगर एक आला मंत्री की मेहरबानी होने के कारण उच्चाधिकारी आरोपीपर कोई ठोस कार्रवाई करने से किनारा करते नजर आ रहे हैं।  उक्त मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग करते हुए एस.एस.पी. को चिट्ठी लिखने वाले शहर के बाशिंदे ने बताया कि एस.एस.पी. फरीदकोट ने मामले की जांच करने के लिए डी.एस.पी. जैतो की ड्यूटी लगा दी है।  

इस संबंध में जब डी.एस.पी. से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शिकायतकत्र्ता के बयान हो चुके हैं व फूड सप्लाई विभाग के अधिकारियों को परवाना भेजकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।जिला फूड सप्लाई अफसर को इंस्पैक्टरों की आपसी लड़ाई व मामला पुलिस में जाने बारे पूछा तो उन्होंने कहा कि पहले वह छुट्टी पर थे, उन्हें इस बारे कोई जानकारी नहीं है। 

Vatika