सफाई सेवक ने छात्रा से किया दुष्कर्म, शिक्षा विभाग ने स्कूल का स्टाफ किया तलब

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 12:28 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): एक स्कूल के सफाई सेवक द्वारा चौथी कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म के प्रयास का मामला सुॢखयों में आने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया। विभाग ने आज स्कूल स्टाफ को जिला शिक्षा कार्यालय में तलब किया। इस दौरान स्कूल प्रबंधन ने जहां अधिकारियों के सामने गलती को स्वीकार किया। वहीं उक्त घटना के बाद अभिभावक स्कूल में अपनी लड़कियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित दिखे हैं। 

जानकारी अनुसार डिप्टी डी.ई.ओ. हर भगवत सिंह के सम्मुख स्कूल का स्टाफ पेश हुआ। अधिकारियों ने जब स्कूल स्टाफ से बातचीत की तो उन्होंने माना कि घटना वाले दिन की शाम को नन्ही छात्राएं स्कूल में छूट गई थीं, जिस कारण यह घटना घटित हो गई। सफाई सेवक को उसी समय स्कूल से बाहर निकाल दिया गया है। उस पर स्कूल प्रबंधन ने पुलिस में भी मामला दर्ज करवाया है। उसके बाद बच्चे के घर में भी स्टाफ गया और पेरैंट्स को विश्वास दिया कि वह स्कूल में बच्ची को भेजें। बच्चियां स्कूल में शत प्रतिशत सुरक्षित हैं। 

उल्लेखनीय है कि बीते शनिवार को स्कूल के पार्ट टाइम स्वीपर ने अध्यापकों की गैर मौजूदगी का फायदा उठाते हुए नन्ही छात्रा से दुष्कर्म करने का प्रयास किया था। नन्ही छात्रा के शेार मचाने पर उक्त सफाई सेवक फरार हो गया। उसके बाद बच्ची के पैरेंट्स व लोगों ने खूब बवाल काटा और पुलिस ने मामला दर्ज किया था। वहीं आज दोपहर 12 बजे छहर्टा गल्र्स हाई स्कूल की प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल सहित 8 अध्यापक डिप्टी डी.ई.ओ. सैकेंडरी हरभगवंत सिंह के पास पहुंचे। वहां पर उन्होंने सारे घटनाक्रम पर लिख कर डिप्टी डी.ई.ओ. के पास बयान दर्ज करवाए हैं। स्टाफ का कहना था कि छुट्टी के समय में बदलाव के कारण कन्फयूजन पैदा हो गई थी जिस कारण बच्चियां स्कूल में छूट गई। डिप्टी डी.ई.ओ. ने कहा कि पिं्रसीपल या वाइस पिं्रसीपल को छुट्टी के बाद सभी बच्चों को स्कूल से घर चले जाने को सुनिश्चित करने के बाद ही स्कूल से रवाना होना चाहिए। यह सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। उन्होंने स्कूल स्टाफ को चेतावनी भी दी।

Vaneet