सीएम और जाखड़ ने की प्रवासी श्रमिकों के ट्रेन का किराया देने की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 12:49 PM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज पंजाब के 6.40 लाख प्रवासी कामगारों को उनके गृह राज्यों में भेजने के लिए ट्रेन किराए का भुगतान करने का फैसला किया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी समितियों को अपने गृह राज्य में श्रमिकों को भेजने के लिए किराए का भुगतान करने का निर्देश देने के बाद, सुनील जाखड़ ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के साथ मामला उठाया। यह निर्णय लिया गया कि पंजाब सरकार और पंजाब कांग्रेस कमेटी दोनों प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों में भेजने के लिए मिलकर काम करेंगे।

जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाना सुनिश्चित करेगी। अब तक 6.40 लाख श्रमिकों ने  आवेदन किया है और इसी के मद्देनजर सरकार अपने किराए का भुगतान खुद करेगी। PPCC के अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार को यह बताना चाहिए कि वह लोगों की सरकार है या मुनाफाखोरों की सरकार है।

उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय पिछले 40 दिनों से बेरोजगार हो चुके प्रवासी कामगारों को भेजने के लिए किराए की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा, "हम भारत सरकार से मांग करते हैं कि लॉकडाउन के कारण जो लोग एक-दूसरे के राज्यों में फंसे है, उन्हें मुफ्त रेल यात्रा मुहैया कराई जाए।

Edited By

Tania pathak