Breaking: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के इस जिले को दी बड़ी सौगात

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 03:23 PM (IST)

संगरूर: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान आज संगरूर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने संगरूर निवासियों को बड़ी सौगातें दी। सी.एम. मान द्वारा 869 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। इन परियोजनाओं में धूरी में 80 बैड वाला प्रसूति अस्पताल, कौहरियां में 30 बैड वाला कम्यूनिटी हैल्थ सेंटर और चीमा में 30 बैड वाला ग्रामीण अस्पताल शामिल है। इसके बाद उन्होंने 'विकास क्रांति रैली' को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा विरोधियों पर जमकर निशाना भी साधा गया।

यह भी पढ़ें :  एक और युवक के लिए काल बना चिट्टा, पिता के हाथों में बेटे ने तोड़ा दम

सी.एम. मान ने कहा कि पंजाब सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है। हमने युवाओं को रोजगार दिया, बिजली दी और सभी प्रकार के जनकल्याण के कार्यों में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में रिवर्स माइग्रेशन शुरू हो गया है। जब मैंने पहले कहा था कि विदेश से लोग वापस आकर यहां काम करेंगे तो मजीठिया मेरा मजाक उड़ाते थे, लेकिन अब लोग वापस आकर यहां काम कर रहे हैं। कई युवा बाहर जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन नौकरी मिलने के बाद उन्होंने यहीं रहकर काम करने का फैसला किया।

इस दौरान सीएम मान ने कहा कि पहले मैं लोगों के काम की बात करता था तो विरोधी पूछते थे कि पैसा कहां से आएगा। मैं तब भी कहता था कि पहाड़ों में हमारे पास बहुत पैसा है, हम पहाड़ों से पैसा निकालेंगे। अब हम पहाड़ों से पैसा निकालना शुरू कर दिया है। हम बड़े-बड़े महलों की नींव से पैसा निकालकर आप पर लगाएंगे। पहले की सरकारों की न नीति साफ थी और नही नियत साफ थी।  पहल सरकारें अपने परिवार को पालने में लगे थे, मैं पंजाब को पाल रहा हूं।'

इसी बीच मुख्यमंत्री मान ने विधानसभा अंदर को अंदर से ताला लगाने वाली बात भी सुनाई। उन्होंने कहा कि ये लोग बोलकर विधानसभा से बाहर भाग जाते थे, इसलिए मैं विधानसभा को अंदर से बंद करने और उन्हें बैठाने के लिए ताले को अपने साथ ले गया, इससे वह भड़क । ये केवल मुझे (भगवंत मान) गालियां निकलाते रहते हैं, लेकिन जब तक लोग मेरे साथ हैं, मुझे बोलने की जरूरत नहीं है।

केंद्र पर भी तीखे निशाने 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर भी तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि अब वोट देने वाले लोगों को लॉलीपॉप देना शुरू कर दिया है। कल केंद्र सरकार ने सिलेंडर 100 रुपए सस्ता कर दिया, इससे पहले किसने महंगा किया था सिलेंडर? उन्होंने कहा कि कैप्टन की गलतियों के कारण केंद्र ने पंजाब का पैसा रोक रखा है। अब अगर कैप्टन खुद वहां जाएं तो हमारे पैसे साफ कर दें।' उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह, मनप्रीत बादल और सुनील जाखड़ पंजाब से होते हुए भी पंजाब के बारे में बात नहीं कर रहे हैं।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kamini