CM कैप्टन ने सुखबीर के ‘फिक्स्ड मैच’ के आरोपों की खिल्ली उड़ाई

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 10:26 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा ‘फिक्स्ड मैच’ के लगाए आरोपों को बेतुका करार दिया। उन्होंने किसानों को बर्बाद करने के लिए भाजपा की बोली बोलने के कारण अकालियों की आलोचना भी की। कैप्टन ने पूछा, ‘मैं किसके साथ फिक्स्ड मैच खेल रहा हूं?’ उन्होंने कहा भाजपा के साथ खेती कानूनों के मामले में फिक्स्ड मैच खेलने के बाद सुखबीर अब भ्रम का शिकार हो गए हैं कि वह यह भी भूल गए कि फिक्स्ड मैच अकेले नहीं खेला जाता।

कैप्टन ने कहा अगर कोई फिक्स्ड मैच खेल रहा है तो वह अकाली दल है। हाल ही में अकालियों की तरफ से भारतीय किसान यूनियन (लक्खोवाल) द्वारा खेती कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका वापस लेने के फैसले का बचाव करने की घटना इस बात का ताजा उदाहरण है कि अकाली दल लगातार भाजपा के इशारों पर नाच रहा है और एन.डी.ए. छोडऩे के बाद भी केंद्र के हित में काम कर रहा है। मुख्यमंत्री ने सुखबीर की उस टिप्पणी की भी आलोचना की जिसमें कहा था कि अकाली अपनी सरकार को कुछ भी करवाने को मजबूर कर देंगे। इस तरह अकालियों ने खुद ही मान लिया कि वह केंद्र में किसान विरोधी कानून न लाने के लिए केंद्र सरकार को मनाने में बुरी तरह फेल हुए।

सुझाव देने वाले सुखबीर कौन हैं ?
सुखबीर की टिप्पणी कि कैप्टन अमरेन्द्र ने खेती कानूनों को प्रभावहीन बनाने के लिए प्रांतीय कानून के लिए विशेष सत्र बुलाने के लिए सुझाव को रद्द कर दिया, पर कैप्टन ने कहा कि जब वह खुद ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह रास्ता तलाश रहे हैं तो सुझाव को स्वीकार करने या रद्द करने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता। कैप्टन ने कहा रा’य सरकार को सुझाव देने वाले सुखबीर कौन हैं। जिसने सर्वदलीय बैठक में खेती ऑर्डीनैसों को रद्द करने के लिए हमारा साथ देने से इनकार कर दिया था और इन ऑर्डीनैंसों के विरुद्ध हमारे प्रस्ताव लाने के समय अपने विधायकों को गैर-हाजिर रहने को कहा था? प्रांतीय कानून लाने में रा’य सरकार के जानबूझकर देरी के आरोपों का मजाक उड़ाते हुए कैप्टन ने कहा कि मुख्यमंत्री के नाते, जो हमेशा ही किसानों के हकों के लिए उचित रहा है, वह वही कर रहे हैं। 

Vatika