ड्रग्स के खिलाफ CM कैप्टन ने पुलिस अधिकारियों को अभियान और तेज करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 09:40 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने ड्रग्स के विरुद्ध पुलिस अधिकारियों को अपना अभियान और तेज करने के निर्देश दिए हैं ताकि राज्य को नशामुक्त किया जा सके। नशे पर रोक लगाने के लिए पंजाब सरकार ने अप्रैल, 2017 में विशेष टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) का गठन किया था। 

सरकार ने इसके लिए नशा बेचने वाले तस्करों को काबू करने और दूसरी ओर नशा करने वाले नौजवानों को नशा छुड़ाओ केन्द्रों में इलाज करवा कर इनका पुनर्वास करने के भी निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें यह कहते हुए खुशी हो रही है कि पिछले 2 वर्षों के दौरान नशे पर रोक लगाने के लिए पंजाब में काफी कार्य किया गया है जिसके लिए राज्य पुलिस व एस.टी.एफ. दोनों बधाई के पात्र हैं। पुलिस ने पिछले 2 वर्षों के दौरान 27,909 मामले दर्ज करके नशे के धंधों में लिप्त 33,578 लोगों को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से 742 किलोग्राम हैरोइन बरामद की। उन्होंने कहा कि नशे के मामलों को लेकर राज्य सरकार कोई भी समझौता करने के पक्ष में नहीं है। नशा तस्करों के साथ सांठगांठ रखने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस अधिकारियों के साथ आज वीडियो कांफ्रैंसिंग करेंगे कैप्टन
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह कानून व्यवस्था की स्थिति, नशों के विरुद्ध अभियान को और तेज करने तथा अपनी सरकार का एजैंडा पुलिस अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए 26 जून को उनके साथ वीडियो कांफ्रैंसिंग करेंगे। सरकारी हलकों ने बताया कि वीडियो कांफ्रैंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा पुलिस अधिकारियों से सवाल-जवाब भी किए जाएंगे। 

Vatika