सी.एम. चन्नी ने गांव के विकास को लेकर की मीटिंग, कही ये बात

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 07:10 PM (IST)

मोरिंडा: पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज अपने आवास गांव ढोलण माजरा में ब्लॉक चमकौर साहिब के जिला परिषद सदस्यों, पंचायत समिति सदस्यों, सरपंचों, पंचों और काउंसलरों के साथ बैठक की। इस बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा गांवों के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। इसके लिए वह पंचायतों को प्रत्यक्ष रूप से मिल रहे हैं और सभी की मांगों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने पंचायतों को कहा कि शुरू किए गए विकास कार्यों को युद्ध स्तर पर मुकम्मल किया जाए, जिससे अगले पड़ाव के अन्य कार्य भी जल्द शुरू किए जा सकें।

यह भी पढ़ेंः किसान जत्थेबंदियों के ‘मिशन पंजाब’ को ले कर डरी कांग्रेस सरकार

मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि संयुक्त किसानों द्वारा लगाया गया मोर्चा सफल हो गया है, पंजाब के लोगों ने, किसानों ने, पंजाब सरकार ने, हर तरह का योगदान इस मोर्चे में दिया है। किसान मोर्चा खत्म कर घर वापस आ रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा किसानों के स्वागत के लिए जगह-जगह पर स्वागत द्वार लगाकर किसानों का स्वागत किया गया । उन्होंने यह भी कहा कि किसान संगठनों द्वारा उठाई गई 18 मांगों में से ज्यादातर मांगों को स्वीकृत कर लिया गया है, जिस संबंधी नोटीफिकेशन जारी किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः ठेका कर्मचारियों ने निकाली राजा वड़िंग की योजना की हवा

सी.एम. चन्नी ने आगे कहा कि पंजाब सरकार किसानों का सारा कर्जा माफ करना चाहती है और 2 लाख तक का माफ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मेरी ओर से प्रधानमंत्री को एक पत्र भी लिखकर दिया गया है। इसमें किसानों से जो कर वसूला जाता है उसमें केंद्र सरकार को भी हिस्सा जाता है। इसलिए केंद्र सरकार, पंजाब सरकार के साथ एक निति बनाए, जिसके अंतर्गत किसानों को कर्जे से मुक्त किया जा सके। सी.एम. चन्नी द्वारा किसान मोर्चे के अधिकारियों को बधाई दी गई और धन्यवाद भी किया गया। उन्होंने कहा पंजाब सरकार गरीब लोगों के आर्थिक स्तर को ऊंचा उठाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके लिए अन्य ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News