CM चन्नी ने दिया दुनिया के नामी उद्योगपतियों को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Sunday, Oct 24, 2021 - 05:53 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 26 और 27 अक्तूबर को होने वाले दो दिन प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन-2021 के मद्देनजर शनिवार को देश और दुनिया भर के उद्योग जगत के नेताओं, कैप्टनों को राज्य सरकार की तरफ से दिए जाने वाले लाभकारी औद्योगिक उत्साह के चलते यहां निवेश करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री राज्यों में काम कर रही जर्मन कंपनियों के वफद के साथ आज यहां उच्च स्तरीय मीटिंग का नेतृत्व कर रहे थे। जिक्रयोग्य है कि मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पहले पंजाब के उद्योगपतियों के साथ भी ऐसी ही बातचीत की थी और सोमवार को प्रगतीशील पंजाब निवेश सम्मेलन से पहले उनके कीमती सुझावों और फीडबैक के लिए ओर उद्योगपतियों के साथ फिर मीटिंग करेंगे। बात को आगे चलाते मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य उद्योग की हिस्सेदारी के साथ कारोबार, व्यापार और बुनियादी ढांचो के विकास को सक्रियता के साथ उत्साहित करने की इच्छा रखता है। चन्नी ने कहा कि राज्यों में 99 हजार करोड़ से अधिक रुपए का निवेश, औद्योगिक गतिविधियों को मौज-मस्ती देने और राज्यों के नौजवानों के लिए उद्यमियता के मौके और नौकरियां पैदा करने के लिए उपलब्ध अनुकूल और टिकाऊ परिस्थिति तंत्र में निवेशकों के अटल भरोसे और विस्वास को दिखाता है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर से पहुंचे औद्योगिक नेताओं को अपने सपनों को साकार करने के लिए, पंजाब को एक प्रगतिशील हिस्सेदार के तौर पर और सब से तरजीही मंजिल के तौर पर चुनने पर ज़ोर दिया।

यह भी पढ़ेंः कलियुगी भाई ने किया रिश्ते को तार-तार, सगी बहन से किया यह घिनौना काम

चन्नी ने आगे कहा कि उद्योगपतियों के साथ यह सलाह-मशवरे, शासन व्यवस्था में सुधार लाने में बहुत सहायक सिद्ध होंगे और इस तरह राज्य में कारोबार करने में सुविधा यकीनी बनाई जा सकेगी। मीटिंग दौरान, कंपनी के नुमाइंदों ने पंजाब में किए कामों संबंधित तजुर्बों बारे अपने विचार सांझे किए। आटो कम्पोनेंट निर्माता वाईबराकास्टिकस इंडिया के प्रधान, जगमिंदर बावा ने बताया कि पंजाब में स्थित उनके प्लांटों में संचालन की समुची कुशलता जर्मनी में स्थित के दूसरे प्लांटों की तरह ही है। इस दौरान कृषि उपकरण निर्माता कंपनी क्लास इंडिया के श्रीराम कनन ने मुख्यमंत्री को बताया कि पंजाब में मजबूत संपर्क और शांतमयी काम संबंध उद्योग के लिए बहुत उत्साहजनक हैं।

यह भी पढ़ेंः अब शाम 5 बजे तक ही खुलेगा पैट्रोल पंप, जानें क्या है वजह

बायओमास से सी.एन.जी. प्लांटट बनाने वाली कंपनी वर्बियो इंडिया के एम.डी. अशीष कुमार ने मुख्यमंत्री को उनके संगरूर में स्थापित होने वाले पहले पलांट की प्रगति बारे जानकारी देते बताया कि उन्होंने लगभग 70 रुपए की अपनी शुरूआती योजना के मुकाबले 200 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है। उन्होंने यह भी बताया कि  भविष्य में वर्बियो इंडिया, पंजाब में कई स्थानों पर रास्ता और इनवैस्ट पंजाब के सहयोग के साथ ऐसे ओर प्लांट लगाएगा। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार बहु-संख्या संगठनों को पूर्ण सहयोग देगी और इनवैस्ट पंजाब के सी.ई.ओ. रजत अग्रवाल को निर्देश दिए कि ऐसी सभी अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय कंपनियों को सूबो में अपने कारोबारों के विस्तार में समय सिर सहूलियतें मुहैया करवाई जाएं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News