फिरोजपुर घटनाक्रम को लेकर CM चन्नी ने रखी अपनी बात

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 01:16 PM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि फिरोजपुर में भाजपा की रैली में लोग नहीं पहुंचे थे। इस कारण यह रैली सुपर फ्लाप हुई और संबोधन करने आ रहे देश के प्रधान मंत्री इस कारण वापस लौट गए पर वह अब पंजाब व पंजाबियत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि सुरक्षा प्रबंध पुख्ता नहीं थे जिस कारण उन्हें रैली रद्द करनी पड़ी। मुख्यमंत्री चन्नी ने समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों और पंजाब स्टेट ट्रांसमिशन निगम के डायरेक्टर करनवीर सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में माछीवाड़ा अनाज मंडी में कांग्रेस की विशाल रैली को संबोधन करते हुए यह बातें कही। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री कह रहा है कि उसे पंजाब में जान का खतरा खड़ा हो गया था जो कि बिल्कुल बेबुनियाद हैं क्योंकि राज्य में कोई उन पर हमला करेगा तो पहली गोली वह अपने सीने पर खाऐंगे। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री की जान को खतरा कैसे हो सकता है क्योंकि न उनकी गाड़ी के पास कोई प्रदर्शनकारी पहुंच सका और न ही किसी ने कोई हमला किया बल्कि किसान तो शांतमई ढंग से रोष प्रदर्शन कर रहे थे क्योंकि उन पर दिल्ली संघर्ष दौरान पर्चे हुए व जुल्म हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री अब सुरक्षा प्रबंधों के लिए पंजाब को जिम्मेवार ठहरा रह रहे हैं जबकि 5 दिन पहले ही उनके सुरक्षा कर्मचारियों ने सभी प्रबंध अपनी निगरानी में ले लिए थे। जिस रूट पर प्रधानमंत्री ने आना-जाना है, वह भी तय कर लिया था परंतु अब फ्लाप रैली का ठीकरा फोड़ने के लिए वह पंजाब के लोगों को बदनाम कर घटीया राजनीति कर रहे हैं। इस रैली में मुख्यमंत्री के पहुंचने पर क्षेत्र समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों और उनके पोत्रे करनवीर सिंह ढिल्लों ने स्वागत किया। करनवीर सिंह ढिल्लों ने क्षेत्र समराला की कुछ मांगें भी मुख्यमंत्री के आगे रखी जिस पर उन्होंने इन्हें जल्द प्रवान करने की बात कही। इस मौके कैबिनेट मंत्री गुरकीरत सिंह कोटली, विधायक लखवीर सिंह लक्खा, जिला प्रधान रुपिंदर सिंह राजा गिल्ल, सतविंदर कौर बिट्टी, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन शक्ति आनंद, नगर कौंसिल प्रधान सुरिंदर कुंदरा, मार्केट कमेटी के चेयरमैन दर्शन कुमार कुंदरा, प्रदेश सचिव सोहण लाल शेरपुरी, कस्तूरी लाल मिंटू, एडवोकेट जसप्रीत सिंह, चेयरमैन सुखवीर सिंह पप्पी, चेयरमैन अजमेर सिंह भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री द्वारा फिरोजपुर से जा रही रैली की तुलना समराला की रैली से की
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि आज क्षेत्र समराला में रैली समय भी मौसम आज भी खराब है और कल भी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा फिरोजपुर में की जा रही रैली में भी खराब था पर हालात यह हैं कि मोदी रैली में 70000 कुर्सी लगाई गई पर वर्कर 700 भी नहीं पहुंचे जबकि समराला की कांग्रेस रैली में इकठ्ठ इस बात का सबूत हैं कि लोग अब भाजपा को अच्छा नहीं समझते और दोबारा कांग्रेस सरकार लाना चाहते हैं। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बरसते कहा कि वह भी फिरोजपुर रैली में खाली कुर्सियों को संबोधन करके चलते बने।

केजरीवाल ‘कोरोना’ जैसा इसको पंजाब में न घुसने दें
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने संबोधन दौरान अपनी विरोधी राजनीतिक पार्टियों पर अच्छे रगड़े लगाए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘कोरोना’ जैसे है क्योंकि यह बाहर के राज्य का होकर पंजाब पर आंख धरे बैठे है इसलिए लोग इन्हें अपने इलाके में न घुसने दें। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जो लोक हित्तों के लिए कार्यों की गारंटी देता है व आपका मुख्यमंत्री चन्नी वायदे नहीं बल्कि उसे अमली जामा पहनाता है। उन्होंने भगवंत मान पर भी निशाना साधते कहा कि वह केजरीवाल पीछे मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर उम्मीदवार बनने के लिए घूम रहे है। चन्नी ने कहा कि बादलों ने पंजाब का पैसा लूट कर खा लिया जबकि वह लोगों से टैक्स के तौर पर वसूला पैसा उन्हें वापस करके पंजाब को खुशहाल बना रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News