CM चन्नी की चारों और हो रही वाहवाही, जनता की नजरों में उतर रहे खरे

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 01:53 PM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का नेतृत्व में पंजाब सरकार की तरफ से तेजी के साथ लिए जा रहे लोग-हितेषी फैसलों के साथ उनकी पार्टी के अंदर और बाहर विरोधियों में हड़कंप मच गया है। किसी ने भी चन्नी से यह उम्मीद नहीं लगाई थी कि वह इतनी तेजी के साथ जनता के साथ जुड़े हुए मसलों का हल करेंगे और खुद को जनता के सेवक के रूप में अपने छवि को पेश करने में कामयाब होंगे। चन्नी ने मुख्यमंत्री का पद संभालते ही पहले दिन से तेजी के साथ सरकारी फैसले लेने शुरू किए। चन्नी ने न सिर्फ हर सप्ताह कैबिनेट की मीटिंगें बुलाकर सरकारी फैसलों पर मोहर लगाई है, बल्कि उन्होंने विरोधी पक्ष की तरफ से उनके चयन मुद्दों को भी छीन कर खत्म कर दिया है।

कल जिस तरह चन्नी सरकार ने पेट्रोल के मूल्य 10 रुपए और डीजल के मूल्य 5 रुपए वैट में कटौती की है। उसके साथ आम जनता को बड़ी राहत मिली है। जनता को भी यह उम्मीद नहीं थी कि चन्नी सरकार की तरफ से कीमतों में इतनी ज्यादा कमी लाई जाएगी। सभी यही उम्मीद कर रहे थे कि चन्नी सरकार की तरफ से पैट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 2 से 4 रुपए प्रति लीटर की ही कमी की जाएगी। इतनी कटौती तो पहले किसी भी सरकार ने नहीं की।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को समय की अहमियत पता है। उनको पता है कि उनके पास दिसंबर अंत तक का समय है, क्योंकि जनवरी के शुरू में चयन कमीशन की तरफ से विधानसभा मतदान की तरीकों का ऐलान कर दिया जाएगा और राज्यों में आदर्श चयन विवरण लागू हो जाएगा। इसको ध्यान में रखते हुए ही मुख्यमंत्री दिन-रात मेहनत करने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री को यह भी पता है कि अपनी कारगुजारी का प्रदर्शन करने के लिए उनको बहुत कम समय मिला है और यदि वह जनता के बीच अपना नाम बनाने में कामयाब होते हैं तो कांग्रेस हाईकमान की तरफ से विधानसभा मतदान के बाद एक बार फिर से उनको मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया जा सकता है।

चन्नी को हालांकि पैर-पैर पर पार्टी के अंदर और बाहर से सख्त चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है परन्तु इसके बावजूद वह बुलंद हौसलों के साथ जनता के साथ जुड़े मसलों का हल करने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री के नजदीकी आधिकारियों का मानना है कि चन्नी जिस रफ्तार के साथ काम कर रहे हैं। उससे यही प्रतीत होता है कि वह एक वर्ष के मसलों का हल सिर्फ 2 महीनों में अपनी सरकार के कार्यकाल में करना चाहते हैं। पार्टी के अंदर के कई उच्च नेता चन्नी की कारगुजारी पर हमला करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं क्योंकि उनको भी पता है कि यदि चन्नी कामयाब हो गए तो उनको पद से हटाना नामुकिन हो जाएगा, इसलिए पार्टी के अंदर और बाहर की चुनौतियों के साथ चन्नी को रू-ब-रू होना पड़ रहा है परन्तु इसके बावजूद मुख्यमंत्री बुलंद हौसलों के साथ डटे हुए हैं। पिछले समय में उन्होंने बिजली के बिलों में 3 रुपए प्रति यूनिट की कटौती, व्यापारियों के इंतजार के मसलों का हल करना, गरीबों के बकाया बिलों को माफ करना और अब पैट्रोलियम उत्पादों की कीमतों घटा कर उन्होंने जनता का भरोसा जीतने में कामयाबी हासिल की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News