हीना सिद्धू को सोना जीतने पर मुख्यमंत्री ने दी बधाई, पर नहीं की कोई घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 05:56 PM (IST)

पटियाला (प्रतिभा): कॉमनवैल्थ खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड से चूकी पूर्व नंबर एक शूटर डा. हीना सिद्धू ने इस कमी को 25 मीटर एयर पिस्टल में दूर करते हुए मंगलवार को गोल्ड जीता। उसकी इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बधाई देते हुए कहा कि हीना ने पंजाब का नाम रोशन कर दिया है, पर कुछ भी घोषणा करने से टाल गए। इतना जरूर कहा कि जल्द ही नई स्पोटर््स पॉलिसी लेकर आएंगे। इसके अलावा जो भी समर्थन हीना को सरकार से चाहिए होगा, वह उन्हें मिलेगा। 

 

अगर मुख्यमंत्री स्पोर्ट्स पॉलिसी ला रहे हैं तो खेलों का भला होगा : राजबीर सिद्धू
वहीं दूसरी तरफ गोल्ड की खुशी में हीना के पिता राजबीर सिद्धू और परिवार ने काफी खुशी मनाई। उनके पिता राजबीर सिद्धू ने बताया कि सुबह से ही वह पार्टी करने में व्यस्त हैं। उनकी बेटी ने उनका नाम हमेशा ही रोशन किया है। मुख्यमंत्री की बात पर उन्होंने कहा कि हीना ने अपने स्तर पर इस गेम में नाम कमाया है। 
सरकार से उसे कभी कोई मदद नहीं मिली है। अगर मुख्यमंत्री स्पोटर््स पॉलिसी ला रहे हैं तो अच्छी बात है क्योंकि इससे बहुत सारे खिलाडिय़ों का भला होगा। हीना अपने करियर और लाइफ में बहुत सैटल है पर बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें कहीं से भी आॢथक मदद नहीं मिल रही है। ऐसे होनहार खिलाडिय़ों के लिए सरकार सोचे। 

 

हीना के पिता ने घर में बनाई थी रेंज
हीना के निशानेबाजी के शौक को देखते हुए प्रैक्टिस करने के लिए उनके पिता राजबीर सिंह ने घर के साथ एक मैदान में शूटिंग रेंज बनाई थी, जहां हीना शादी से पहले प्रैक्टिस करती थी। हालांकि वह रेंज अब भी है और उसमें हीना की चचेरी बहन प्रैक्टिस करती है। पिता राजबीर सिंह ने कहा कि देखा जाए तो नॉर्थ इंडिया में एक भी इंटरनैशनल लेवल की रेंज नहीं बनी है। ऐसे में शूटर्स कहां प्रैक्टिस करें, जबकि इंटरनैशनल लेवल पर सबसे ज्यादा मैडल शूटर्स के होते हैं। 


कॉमन वैल्थ के बाद वल्र्ड चैम्पियनशिप और एशियन गेम्स पर नजर
कॉमन वैल्थ 2006 मैडलिस्ट और बेहतरीन शूटर रौणक पंडित से शादी करने के बाद हीना महाराष्ट्र में ही सैटल है। वह महाराष्ट्र शूटिंग एसोसिएशन के तहत उनकी रेंज में प्रैक्टिस करती है। हालांकि हीना और उनके पति रौणक ने पुणे में घर लिया है। वहां से इंटरनैशनल लेवल की रेंज उनके काफी नजदीक पड़ती है। 
हीना अब वहीं ट्रेङ्क्षनग करती है। कॉमन वैल्थ के बाद अब हीना की नजरें आने वाली वल्र्ड चैम्पियनशिप और एशियन गेम्स पर हैं। हीना का कहना है कि वह फिर से नंबर वन पोजीशन हासिल करना चाहती है और इसके लिए पूरी मेहनत भी कर रही है। 

Punjab Kesari