मुख्यमंत्री ने डिप्टी कमिश्नरों को गैंगस्टर्स व नशों के विरुद्ध और प्रभावी ढंग से काम करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 10:47 PM (IST)

जालंधर(धवन): सीएम कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज राज्य भर के डिप्टी कमिश्नरों को लोगों की जरूरतों के अनुसार और जवाबदेह बनने और नशों व गैंगस्टर के विरुद्ध सरकार के अभियान में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने आज पंजाब में प्रॉपर्टी की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के कार्य का शुभारंभ किया तथा ऐसा करने वाला पंजाब देश का पहला राज्य बन गया है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के द्वारा डिप्टी कमिश्नरों के साथ चर्चा की। उन्होंने आज जिला अमृतसर के लिए प्रॉपर्टी की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रणाली को लांच किया। इससे भ्रष्टाचार पर रोक लगाने तथा प्रॉपर्टी से संबंधित कामकाज में पारदॢशता आएगी। सीएम ने डिप्टी कमिश्नरों से चर्चा करते हुए कहा कि अभी गैंगस्टर्स की समस्या को पूरी तरह से खत्म किया जाना बाकी है तथा साथ ही नशों को जड़ से खत्म करने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है।

सीएम ने राज्य में रोजगार सृजन की गति को बढ़ाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि डिप्टी कमिश्नरों को इस संबंध में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार दिलवाने की कोशिशें करनी हैं। धान की बुवाई के दिनों में बिजली की निॢवघ्न सप्लाई को यकीनी बनाया जाए। वे पानी संरक्षण की तरफ ध्यान दें। धान की कटाई के बाद उनके अवशेषों को जलाने से रोकने के लिए भी कार्य करें। 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने डिप्टी कमिश्नरों से कहा कि वे नशों पर रोक लगाने के चल रहे अभियान में अपना बढ़-चढ़ कर योगदान डालें तथा साथ ही उन्होंने छोटे व सीमांत किसानों की ऋण माफी स्कीम को और प्रभावी ढंग से लागू करने में सहयोग देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सरकार ने घर-घर रोजगार योजना शुरू की है तथा हर जिले में रोजगार मेले लगने चाहिएं। इस अवसर पर राजस्व मंत्री सुख सरकारिया, मुख्य सचिव करण अवतार सिंह, अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी (गृह) निर्मलजीत कलसी, वित्तीय सचिव (राजस्व) विन्नी महाजन, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव तेजवीर सिंह तथा वित्त सचिव अनिरुद्ध तिवारी भी मौजूद थे। 

Punjab Kesari