Encounter के बाद अब CM मान ने Gangsters को दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 05:01 PM (IST)

फिरोज़पुर(कुमार ): चीन के बॉर्डर पर शहीद हुए जिला फिरोज़पुर के गांव लोहके कलां के  भारतीय सेना के जवान शहीद कुलदीप सिंह को श्रद्धांजलि भेंट करने और उनके परिवार के साथ सहानुभूति प्रगट करने के लिए आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के उनके जद्दी घर पहुंचे जहां उन्होंने परिवार को पंजाब सरकार की ओर से 95 लाख रुपए का चेक भेंट किया और कहा कि 5 लाख रुपए का चेक सरकार की ओर से पहले दिया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद की शहादत का कोई मूल्य नहीं होता और जो लोग देश पर कुर्बान हो जाते हैं वह शहीद हमेशा देश के लोगों के दिलों में रहते हैं। 

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि  पंजाब में कानून व्यवस्था भंग करने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जाएगी और कानून व्यवस्था ,शांति सद्भावना और आपसी भाईचारा हर हाल में बरकरार रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि गैंगस्टरवाद को पंजाब में सिर उठाने की इजाजत नहीं दी जाएगी । मुख्यमंत्री ने सत्ता में रही अकाली दल और कांग्रेस की सरकारों को कोसते हुए कहा कि यह गैंगस्टरवाद पिछली सत्ता में रही सरकारों की देन है मगर अब पंजाब में से गुंडा तत्वों और गैंगस्टरों का पूरी तरह से खात्मा किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने गैंगस्टरों और समाज विरोधी तत्वों को अपील की कि वे मुख्यधारा में शामिल हो जाएं और वापस आ जाएं, कानून के अनुसार उनके खिलाफ़ कार्रवाई होगी और अगर वह मुख्यधारा में वापस नहीं आएंगे तो कानून अपना काम करेगा और यह सब कुछ वह देख ही रहे हैं।  उन्होंने कहा कि भूले भटके युवा जो गलत रास्ते पर चल पड़े थे उन्हें पंजाब सरकार की ओर से एक समय दिया जाता है कि वह वापस आकर अच्छे इंसान बने।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता में रही पंजाब की सरकारों ने पंजाब को दोनों हाथों से लूटा है । सरकारी अस्पतालों में व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ी पड़ी है और पंजाब सरकार द्वारा आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पंजाब में 75 बहुत शानदार मोहल्ला क्लीनिक खोले जा रहे हैं ,जहां हर तरह की लोगों को आधुनिक मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी और उनके मुफ्त टेस्ट हुआ करेंगे। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार अगले 5 वर्षों में पंजाब में 16 नए अधिक आधुनिक मेडिकल सुविधाओं से लैस मेडिकल कॉलेज बनाएगी जिसमें कॉलेज और अस्पताल भी होंगे ,जबकि पंजाब में 9 मेडिकल कॉलेज पहले ही चल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब विधानसभा चुनाव की एक में पंजाब के साथ लोगों के साथ जो जो वायदे किए थे उन वायदों को बड़ी ईमानदारी के साथ पूरा किया जाएगा और पंजाब को नशा मुक्त करने के लिए सरकार पहले से ही युद्ध स्तर पर काम कर रही है । मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब को विकास की राह पर ले जाया जाएगा और पंजाब फिर से सोने की चिड़िया बनेगा। उन्होंने लोगों को आम आदमी पार्टी पर विश्वास रखने और पंजाब को विकासशील बनाने के लिए पंजाब सरकार का सहयोग देने की अपील की।

Content Writer

Vatika