Action में पंजाब CM Mann, सभी डीसी को जारी किए सख्त आदेश

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 03:51 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पराली व धान की खरीद को लेकर आज अधिकारियों की अहम मीटिंग अपने आवास पर बुलाई। इस दौरान सी.एम. मान ने कहा कि डिप्टी कमिश्नर को आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि डीसी फील्ड में उतरकर किसानों को जागरूक करें और उन्हें पराली जलाने से रोका जाए। उन्होंने कहा कि  पंजाब सरकार पराली प्रबंधन को लेकर चिंतित है। किसानों को मशीनरी उपलब्ध करवाने केलिए 'उन्नत किसान' एप लॉन्च किया गया है। 

PunjabKesari

आज हुई इस मीटिंग को लेकर सीएम मान ने ट्वीट भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा, ''पराली व्यवस्था को लेकर आज अधिकारियों के साथ अहम बैठक हुई... आने वाले दिनों में पराली को लेकर किसानों को जागरूक करने को लेकर चर्चा हुई... सभी डीसी को किसानों को जागरूक करने का आदेश दिया गया... कृषि विभाग किसानों को मशीनरी मुहैया कराएगा, जिसके लिए 'उन्नत किसान' ऐप लॉन्च किया गया है... पंजाब के किसान लगातार जागरूक हो रहे हैं और पराली जलाने की घटनाएं लगातार कम हुई हैं और भी कम होंगी। 

इस दौरान सीएम मान ने कहा कि कल से यानी 1 अक्तूबर से धान की सरकारी खरीद शुरू हो रही है। कल से धान की फसल की बिक्री शुरू हो जाएगी। इस मीटिंग के बाद कृषि मंत्री  गुरमीत सिंह खुड्डियां का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हवा में पोल्यूशन 25 प्रतिशत है जोकि खेती से आता है। इसका इलजाम पंजाब पर लगाया जा रहा है। जानबूझ कर पंजाब को बदनाम किया जा रहा है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News