शहीद हुए जवान के घर पहुंचे CM मान, परिवार को इतने लाख का चेक किया भेंट

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 03:49 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): चीन के बॉर्डर पर शहीद हुए जिला फिरोजपुर के गांव लोहके कलां के भारतीय सेना के जवान शहीद कुलदीप सिंह को श्रद्धांजलि भेंट करने और उनके परिवार के साथ सहानुभूति प्रगट करने के लिए आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जद्दी घर पहुंचे जहां उन्होंने परिवार को पंजाब सरकार की ओर से 95 लाख रुपए का चेक भेंट किया और कहा कि 5 लाख रुपए का चेक सरकार की ओर से पहले दिया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद की शहादत का कोई मूल्य नहीं होता और जो लोग देश पर कुर्बान हो जाते हैं वह शहीद हमेशा देश के लोगों के दिलों में रहते हैं। 

उन्होंने शहीद कुलदीप सिंह के परिवार को किसी भी तरह की कोई मुश्किल पेश न आने देने की बात करते हुए कहा कि पंजाब सरकार और देश के लोग कुलदीप सिंह के परिवार के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद कुलदीप सिंह के परिवार के सदस्य या गांव लोहके कलां के लोग शहीद कुलदीप की याद में जो भी कुछ गांव में बनाने के लिए कहेंगे, उनकी मांग को पूरा किया जाएगा। उन्हें बताया गया है कि इस गांव में कोई स्टेडियम नहीं है इसलिए पंजाब सरकार की ओर से शहीद की याद में स्टेडियम बनाया जाएगा।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था भंग करने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जाएगी और कानून व्यवस्था, शांति सद्भावना और आपसी भाईचारा हर हाल में बरकरार रखा जाएगा ।उन्होंने कहा कि गैंगस्टरवाद को पंजाब में सिर उठाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने सत्ता में रही अकाली दल और कांग्रेस की सरकारों को कोसते हुए कहा कि यह गैंगस्टरवाद पिछली सत्ता में रही सरकारों की देन है। मगर अब पंजाब में से गुंडा तत्वों और गैंगस्टरों का पूरी तरह से खात्मा किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने गैंगस्टरों और समाज विरोधी तत्वों को अपील की कि वे मुख्यधारा में शामिल हो जाएं और वापस आ जाएं, कानून के अनुसार उनके खिलाफ कार्रवाई होगी और अगर वह मुख्यधारा में वापस नहीं आएंगे तो कानून अपना काम करेगा और यह सब कुछ वह देख ही रहे हैं। उन्होंने कहा कि भूले भटके युवा जो गलत रास्ते पर चल पड़े थे उन्हें पंजाब सरकार की ओर से एक समय दिया जाता है कि वह वापिस आकर अच्छे इंसान बने।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता में रही पंजाब की सरकारों ने पंजाब को दोनों हाथों से लूटा है। सरकारी अस्पतालों में व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ी पड़ी है और पंजाब सरकार द्वारा आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पंजाब में 75 बहुत शानदार मोहल्ला क्लीनिक खोले जा रहे हैं, जहां हर तरह की लोगों को आधुनिक मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी और उनके मुफ्त टेस्ट हुआ करेंगे। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार अगले 5 वर्षों में पंजाब में 16 नए अधिक आधुनिक मेडिकल सुविधाओं से लैस मेडिकल कॉलेज बनाएगी जिसमें कॉलेज और अस्पताल भी होंगे जबकि पंजाब में 9 मेडिकल कॉलेज पहले ही चल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब विधानसभा चुनाव की एक में पंजाब के साथ लोगों के साथ जो जो वायदे किए थे उन वायदों को बड़ी ईमानदारी के साथ पूरा किया जाएगा और पंजाब को नशा मुक्त करने के लिए सरकार पहले से ही युद्ध स्तर पर काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब को विकास की राह पर ले जाया जाएगा और पंजाब फिर से सोने की चिड़िया बनेगा। उन्होंने लोगों को आम आदमी पार्टी पर विश्वास रखने और पंजाब को विकासशील बनाने के लिए पंजाब सरकार का सहयोग देने की अपील की।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News