CM मान का ''मिशन रोजगार'', इन विभागों में उम्मीदवारों को बांटे नियुक्ति पत्र

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:09 PM (IST)

पंजाब डेस्क : मिशन रोजगार के तहते पंजाब मुख्यमंत्री आज संगरूर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 2487 नव नियुक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र बांटे। उन्होंने विभिन्न विभागों के उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस दौरान सी.एम. मान ने कहा कि 2 साल में उन्होंने 42,900 सरकारी नौकरियां दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जब एक परिवार की लड़की नौकरी करती होगी तो उसे अच्छे लड़के की रिश्ता मिलेगा। उन्होंने कहा कि अभी 2 साल होनों कुछ बाकी है, 16 मार्च को पंजाब सरकार को 2 साल हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : पंजाब के Schools को लेकर शिक्षा मंत्री बैंस ने किया बड़ा ऐलान

सी.एम. मान ने कहा कि पहले मेहनत करके पास होने के बावजूद भी लोगों को नौकरी नहीं मिलती थी। सिफारिश पर ही नौकरी मिलती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। टेस्ट में पास होने पर मेरिट आने पर ही नौकरियां मिल रही हैं। आप सरकार के दौरान बिना सिफारिश के नौकरियां दी जा रही हैं। उन्होंने युवाओं से कहा कि ये आपकी पहली नौकरी नहीं और न ही आखिरी है, आप इससे भी ऊपर जाएंगे। जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतना ही आगे जाएंगे। उन्होंने इस दौरान कहा कि युवाओं को विदेश जाने से रोकना है, अगर पहले ऐसे नौकरियां दी जाती को पंजाब का युवा विदेश में न जाता।  

यह भी पढ़ें : विधानसभा में गूंजा रूस में फंसे पंजाबी युवाओं का मामला, जानें क्या बोले मंत्री धालीवाल (Video)

सी.एम. मान युवाओं से कहा कि आप लोगों को बिना पैसों के कुर्सियों पर बैठा रहे हैं, इसलिए आपसे ये भी कहना चाहता हूं कुर्सी पर बैठकर ईमानदारी से काम करें, गरीब लोगों की मदद करें। युवाओं से कहा कि जितने भी ज्यादा ऊपर जाएं अपनी जड़ें न भूले।  उन्होंने कहा कि आज बड़ी संख्या में आज बड़ी संख्या में पुलिस कान्सेटबलों को नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं, जिनमें अधिकतर महिलाएं भी शामिल हैं। आज दिए गए नियुक्ति पत्रों में 1705 युवा हो डिपार्टमेंट, 205 सोशल जस्टिस, 421 लोकल गवर्नेस, 39 रेवेन्यू व 60 एक्साइज विभाग शामिल हैं। पंजाब में पहली बार है कि 10 डीसी और 6 एसएसपी महिलाएं हैं, जोकि अपने योगदान से राज्यको तरक्की दे रही हैं। सी.एम. मान ने आगे कहा कि राज्य रंगला पंजाब बन रहा है और हम सभी मिलकर इसे रंगला पंजाब बनाएंगे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kamini