'भ्रष्टाचार' को लेकर विरोधियों को CM मान का दो टूक जवाब

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 05:07 PM (IST)

नवांशहर (ब्रह्मपुरी):  पंजाब के मुख्यमंत्री भागवत मान ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी की स्मृति में आयोजित समारोह में शामिल होने नवांशहर पहुंचे। इस बीच उन्होंने जहां कुलदीप सिंह चांदपुरी को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी उपलब्धियों को याद किया, वहीं पिछली सरकारों पर भी तीखे जुबानी हमले किए। इस मौके पर भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विरोधियों द्वारा उठाए गए सवालों का दो टूक जवाब देते हुए कहा कि हम किसी को भी नहीं बख्शेंगे, चाहे पार्टी का नेता ही क्यों न हो। जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कल यह सबने देखा है। चाहे वह हमारी पार्टी का हो, चाहे वह किसी भी पार्टी का हो, कानून सबके लिए एक है। लोगों के पैसे का हिसाब होगा। भगवंत मान ने कहा कि हमारी पार्टी यह नहीं देखती कि ब्रैकेट में किस पार्टी का नाम लिखा है।

अपने संबोधन में आगे बोलते हुए भगवंत मान ने कहा कि शिक्षा सबका जीवन बना सकती है और पंजाब में ऐसे सरकारी स्कूल खोले जाएंगे जहां से गरीबों के बच्चे डॉक्टर और अधिकारी बनेंगे। पंजाब सरकार का फोकस सिर्फ पंजाब के स्कूलों में अच्छी शिक्षा देने, स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के साथ ही युवाओं को रोजगार देने पर है। उनकी गारंटी है कि वह पंजाब में स्कूलों को बहुत अच्छा बनाएंगे। जीरो बिजली बिल के मुद्दे पर बोलते हुए भगवंत मान ने कहा कि अब तक 87 फीसदी घरों का बिल जीरो आया है। उन्होंने कहा कि खजाना वही है, जिसे पिछली सरकारें खाली बताती थीं। उन्होंने पंजाब में लीकेज को रोका और अब माफिया का पैसा राजकोष में जा रहा है।

गौरतलब है कि विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को देहाती बठिंडा विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन कोटफत्ता के पी.ए. रेशम सिंह को सरपंच से 4 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथो काबू किया था।  साथ ही विधायक को भी हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। गांव खुड्डा की महिला सरपंच सीमा रानी के पति ने बताया था कि विधायक के पी. ए. द्वारा ग्रांटें जारी करने के लिए रिश्वत की मांग की जा रही थी।  गुरुवार को इसकी शिकायत उन्होंने विजिलेंस से की तो पैसे देते हुए विजिलेंस ब्यूरो ने विधायक का पी.ए. रंगे हाथों पकड़ा गया था। विजिलेंस ने विधायक अमित रतन कोटफत्ता और उनके पी.ए. को  गिरफ्तार कर सर्किट हाउस लाया गया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि इलाके के किसानों की सुविधा के लिए कंडी नहर को जल्द ही चालू किया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने बीते दिनों तेलंगाना में सिंचाई व्यवस्था का भी जायजा लिया था, जो वहां के राज्य के लिए बहुत लाभकारी साबित हुआ। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में खासकर कंडी क्षेत्र में तेलंगाना मॉडल को यहां लागू करने की संभावनाएं तलाश रही हैं। मुख्यमंत्री ने गांववासियों की मांग को स्वीकार करते हुए डल्लेवाल से चांदपुर रुडकी सडक को 18 फूट सड़क के तौर पर अपग्रेड करने का ऐलान भी किया।  

इस मौके पर राज्य सभा मैंबर राघव चड्ढा, कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा, विधान सभा के डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रोड़ी, विधायक रूपनगर दिनेश चड्ढा, मुख्यमंत्री के निदेशक मीडिया रिलेशन बलतेज पन्नू, अशोक कुमार कटारिया, पंजाब सीवरेज बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सन्नी सिंह अहलूवालिया, पंजाब यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन परमिंदर सिंह गोल्डी, चेयरमैन जिला योजना कमेटी सतनाम सिंह जलालपुर, ललित मोहन पाठक, कुलजीत सिंह सरहाल, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन सतनाम सिंह जलवाहा और करणवीर कटारिया उपस्थित थे। इस मौके पर ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह के परिवार की ओर से पत्नी सुरिंदर कौर चांदपुरी, पुत्र हरदीप सिंह चांदपुरी, भतीजे मोहन सिंह व बलबीर सिंह व गांव के सरपंच बिंदर राम मौजूद रहे। जिले के अधिकारियों में डी.सी. नवजोत पाल सिंह रंधावा, आईजी लुधियाना रेंज कौस्तुभ शर्मा और एस.एस.पी. भागीरथ सिंह मीणा भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila