मुख्यमंत्री सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल लेकर केंद्र से बात करें: चंदूमाजरा

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 06:01 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से अनुरोध किया है कि कृषि अध्यादेशों के मुद्दे पर एक सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल के साथ वह केंद्रीय मंत्रियों से मिलें और लिखित आश्वासन लें। चंदूमाजरा के आज यहां जारी बयान के अनुसार उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर यह अनुरोध किया है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि किसानों में न्यूनतम समर्थन मूल्य और गेहूं, धान समेत अन्य फसलों की खरीद को लेकर आशंकाएं हैं और उन्हें लगता है कि एमएसपी और अनाज की खरीद समाप्त होने वाली है। 

चंदूमाजरा ने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक दल इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं और किसानों के लिए कुछ नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि मुद्दे पर राजनीति करने के बजाय मुख्यमंत्री को एक सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल के साथ संबद्ध केंद्रीय मंत्रियों से मिलना चाहिए और केंद्र सरकार से यह लिखित आश्वासन लिया जाना चाहिए कि एमएसपी और फसल खरीद जारी रहेगी। चंदूमाजरा ने कहा कि लिखित आश्वासन मिलने के बाद यदि अध्यादेशों को अधिनियम में बदलने की कोशिश की गई तो मंत्रियों को संसद में वह लिखित आश्वासन पढ़वाया जाएगा। 

शिअद नेता ने कहा कि इससे किसानों को भी संतुष्ट किया जा सकेगा। चंदूमाजरा ने कहा कि मुख्यमंत्री होने के नाते कैप्टन को ही प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करना चाहिए और अगर वह इसके लिए तैयार नहीं होते तो शिअद अध्यक्ष प्रतिनिधि मंडल लेकर दिल्ली जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News