बेअदबी मामला: 6 डेरा सच्चा सौदा प्रेमियों को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 12:09 PM (IST)

फरीदकोट (जगदीश) : श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले की पड़ताल करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से डी.आई.जी. एस.पी.एस. परमार के नेतृत्व मेें बनाई विशेष जांच टीम (सिट) की तरफ से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंगों को गांव बरगाड़ी की गलियों में बिखेरने और इस संबंधी एतराजयोग्य पोस्टर लगाने के आरोपों में डेरा सच्चा सौदा के 6 प्रेमियों निशान सिंह कोटकपूरा, बलजीत सिंह वासी गांव सिखांवाला, रणजीत सिंह कोटकपूरा, शक्ति सिंह डग्गोरोमाना, सुखजिन्द्र सिंह और प्रदीप सिंह दोनों निवासी कोटकपूरा को गिरफ्तार करके ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट तर्जनी की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने इन्हें 21 मई तक पुलिस हिरासत में भेजने का हुक्म किया है।

जानकारी के अनुसार साल 2015 में जिले के कस्बा बरगाड़ी और बुर्ज जवाहर सिंह वाला में घटी बेअदबी की घटनाओं की जांच कर रही आई.जी. बार्डर एस.पी.एस. परमार के नेतृत्व में सिट की तरफ से इस जिले के साथ संबंधित डेरा सच्चा सौदा के 6 प्रेमियों को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया। 

प्राप्त विवरण अनुसार इनके ऊपर बेअदबी की 2 घटनाओं, गांव जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब के बाहर भद्दी शब्दावली वाला पोस्टर लगाने और बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब के बाहर श्री गुरु  ग्रंथ साहिब जी के पावन अंगों की बेअदबी की घटना को अंजाम देने का आरोप है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News