बेअदबी जैसे संवेदनशील मुद्दे का राजनीतिक लाभ लेने की फिराक में कांग्रेस व ‘आप’ : शिअद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 08:11 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि कांग्रेस व आम आदमी पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ केस दर्ज करने की बेतुकी मांग कर रहे हैं जबकि उनके खिलाफ कोई भी सबूत ऐसा नहीं है जोकि कानूनी पक्ष के आगे ठहर सके। दोनों ही दल संवेदनशील मुद्दे का राजनीतिक लाभ लेने की फिराक में हैं।

शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता व पूर्व मंत्री महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल ने प्रैस बयान में कहा कि कांग्रेस व ‘आप’ की यह हरकत प्रदेश की शांति और सद्भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि अजीब बात है कि जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन रिपोर्ट द्वारा निकाले गए नतीजे व सदन की कार्रवाई दौरान कांग्रेसी नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों के बिल्कुल विपरीत कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बयान दिया है कि सीनियर बादल ने नहीं बल्कि तत्कालीन उप-मुख्यमंत्री व शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बहबल कलां में गोली चलाने के आदेश दिए थे।  

उन्होंने कहा कि अगर जाखड़ को पता था कि बहबल कलां में किसने गोली चलाने के आदेश दिए थे तो उसने यह बात जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन के समक्ष क्यों नहीं कही व इस संबंधी हलफिया बयान क्यों नहीं दिया।  अकाली नेता ने कहा कि कांग्रेस व ‘आप’ झूठी प्रसिद्धी और चुनाव से पहले लोगों से किए वायदों से ध्यान हटाने के लिए बेतुकी मांग कर रहे हैं। ग्रेवाल ने कहा कि अबोहर में शिरोमणि अकाली दल द्वारा की बड़ी रैली देखकर जाखड़ के होश उड़ गए हैं।

swetha