मुंशी के रिकार्ड रूप में घुसा कोबरा सांप सब इंस्पैक्टर ने पकड़ा

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 11:17 PM (IST)

जालंधर (राजेश) : थाना 8 में रिकार्ड रूप में देर रात अचानक खतरनाक कोबरा सांप घुस गया। जिसे वहां बैठे नाइट मुंशी ने देखते शोर मचाना शुरू कर दिया। वहीं थाने में बीती रात ड्यूटी आफिसर सब इंस्पैक्टर भुपिन्द्र सिंह ने बहादुरी दिखाते हुए खुद ही कोबरा सांप को काबू कर लिया। जिसके बाद उसे एक डिब्बे में डाल दिया गया। 

सब इंस्पैक्टर भुपिन्द्र सिंह ने बताया कि रात को थाने में वो थाने में डयूटी आफिसर थे कि अचानक ही मुंशी ने घबरा कर आवाज दी तो वो तुरन्त मुंशी के कमरे में गए जहां देखा कि खतरनाक सांप मुंशी के रिकार्ड रूम वाले कमरे में था। जिसको काफी मशक्कत के बाद उन्होंने काबू करके एक बंद डिब्बे में डाला। 

भुपिन्द्र सिंह ने बताया कि पकड़ा गया सांप काफी खतरनाक प्रजाति का है सोभाग्य से थाने में तैनात मुंशी ने उसे देख लिया नहीं तो वो किसी को भी काट सकता था। आशंका है कि थाने के पीछे गाडिय़ां खड़ी करने वाली जगह पर काफी बढ़ी घास हो चुकी है जिस कारण वहां जीव जंतु पैदा हो रहे हैं। जो कोबरा है। जिसे अब वो किसी सपेरे के हवाले कर देंगे। सब इंस्पैक्टर के पकड़े गए सांप को उनके द्वारा वन विभाग को दिए जाने के बार में कोई सूचना नहीं है।

 

Des raj