Shatabdi Express में यात्री को खाने में परोसा "कॉकरोच", मचा बवाल

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 04:40 PM (IST)

चंडीगढ़: दिल्ली से चंडीगढ़ शताब्दी ट्रेन में यात्री को सूप में मरा हुआ कॉकरेच मिलने पर जिला उपभोक्ता आयोग ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आई. आर. सी.टी.सी.) को सेवा में कोताही का दोषी ठहराया है। आयोग ने शिकायतकर्ता को मानसिक परेशानी और केस खर्च के तौर पर 15 हजार अदा करने को लेकर आई. आर.सी. टी. सी. और उत्तर रेलवे को निर्देश दिए हैं।

PunjabKesari

दायर मामले के अनुसार चंडीगढ़ के सैक्टर-19 के रहने वाले वकील राहिल महाजन ने यात्रा के दौरान सूप में कॉकरोच और एक्सपायर डेट की ब्रेड को लेकर उपभोक्ता आयोग में शिकायत दायर की थी। -आई. आर. सी. टी. सी. ने आयोग में पक्ष रखते हुए कहा कि यात्री की शिकायत का निपटारा कर दिया था, लेकिन शिकायतकर्ता ने इस बारे में आयोग से जानकारी छिपाई। इसलिए आई.आर.सी.टी.सी. ने यात्री की शिकायत को रद्द करने की मांग की। हालांकि आयोग ने आई. आर. सी. टी. सी. की दलीलों को नहीं माना। वहीं, उत्तर रेलवे की तरफ से कोई पेश नहीं हुआ तो आयोग ने उन्हें बिना सुने ही सामने आए तथ्यों के आधार पर आयोग ने उक्त फैसला सुनाया है।

आई.आर.सी.टी.सी. और मंत्रालय ने नहीं की कार्रवाई
चंडीगढ़ के सैक्टर-19 के रहने वाले राहिल ने आयोग में दायर शिकायत में बताया कि वह 3 सितम्बर, 2023 को शताब्दी ट्रेन के एग्जीक्यूटिव क्लास में नई दिल्ली से चंडीगढ़ आ रहा था। इसकी टिकट के लिए 2296 का भुगतान किया था। यात्रा के दौरान ट्रेन में खाने के लिए ब्रेड और सूप दिया गया था। वह सूप पीने लगे तो उसमें मरा हुआ कॉकरोच था। साथ ही ब्रेड भी एक्सपायर हो चुकी है। अन्य यात्रियों भी यह देख हैरान रह गए और तुरंत कैटरिंग स्टाफ को सूचना दी। शिकायतकर्ता ने सूप के अंदर मौजूद कॉकरोच की फोटो खींची और आई.आर.सी.टी. को शिकायत कर दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने रेल मंत्रालय को भी ट्विटर के माध्यम से शिकायत भेजी, जिस पर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था। जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो, पीड़ित ने उक्त मामले में आई.आर.सी.टी. सी. और रेलवे पर सेवा में कोताही का आरोप लगाते हुए उपभोक्ता आयोग में शिकायत दायर कर दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News