ठंडी हवाओं ने लोगों को किया घरों या दफ्तरों में रहने को मजबूर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 09:31 AM (IST)

जालंधर(राहुल): पश्चिमोत्तर की ठंडी हवाओं व सूरज की आंख मिचौली के चलते कल भी अधिकतर लोग घरों या दफ्तरों में ही रहने को मजबूर रहे, वहीं रात को घनी धुंध के चलते वाहन चालक परेशान रहे। मौसम विभाग के सूत्रों की मानें तो आगामी 20 दिसम्बर से हल्की तेज बारिश के आसार हैं। इस सप्ताह के दौरान सामान्यतया आकाश में बादल छाए रहने की संभावना है और तापमान 7 से 17 डिग्री सैल्सियस के बीच रहने के आसार हैं।

कल न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सैल्सियस व अधिकतम तापमान 14 डिग्री सैल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आगामी सप्ताह के दौरान न्यूनतम तापमान 7 से 11 डिग्री सैल्सियस के बीच रहने और देर रात व सुबह के समय धुंध गहराने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो 20 व 21 दिसम्बर को गरज के साथ बारिश होने व तेज हवाएं चलने के आसार हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 14  से 17 डिग्री सैल्सियस के बीच रहेगा।

शीत लहर के बढ़ने से स्कूली बच्चे व अभिभावक हुए परेशान
सुबह के समय धुंध छाने व शीत लहर के बढ़ने से कल भी छोटे स्कूली बच्चे व उनके अभिभावकों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। स्कूल बसों व ऑटो रिक्शा में सवार बच्चे भी भारी-भरकम कपड़ों के बावजूद भी ठंड के प्रकोप से ठिठुरते नजर आए। कई अभिभावकों ने तो छोटे बच्चों को स्कूल भेजने से भी गुरेज किया। देर रात व सुबह गहराती धुंध से दूध, ब्रैड, अंडे व अन्य दैनिक जीवन उपयोगी वस्तुओं के साथ-साथ समाचार पत्रों के वितरण कार्यों में भी बाधा आई।  

Edited By

Sunita sarangal