पंजाब के इस जिले में बढ़ें Property के कलेक्टर Rate, इस दिन से हो सकते है लागू

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 05:19 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब(टक्कर): पंजाब सरकार की हिदायतों पर ज़िला लुधियाना में डिप्टी कमिश्नर वरिन्दर शर्मा के आदेशों के तहत जायदादों के कलेक्टर रेट 15% बढ़ा दिए गए हैं, जिससे अब रजिस्ट्रियां करवाने वालों पर फालतू आर्थिक बोझ पड़ेगा। बताया जा रहा है कि सोमवार से नए रेट लागू होंगे।

जानकारी के अनुसार डिप्टी कमिश्नर लुधियाना की तरफ से अपने जिले अधीन पड़तीं सभी तहसीलों से प्रस्ताव मांगे गए थे कि क्या उनके अधिकार क्षेत्र के भीतर की संपत्तियों की कीमतें बढ़ गई हैं या नहीं, जिसके अनुसार अधिकारियों ने अपनी रिपोर्टे भेज दी। पंजाब सरकार के खजाने की वित्तीय हालत भी ज़्यादा बढ़िया न होने के कारण माल विभाग के द्वारा लोगों पर आर्थिक बोझ डाल कर यह ख़ज़ाना भरने की कोशिश की जा रही है। ज़िला लुधियाना के ग्रामीण क्षेत्र में जो रजिस्ट्रियां होंगी उनके कलेक्टर रेट 15 प्रतिशत बढ़ा दिए गए हैं। यह भी जानकारी मिली है कि शहरी क्षेत्र में जायदादों के कलेक्टर रेट  1 अप्रैल से 15 प्रतिशत बढ़ाए जा रहे हैं जिसके तहत लुधियाना जिले से हर साल करोड़ों रुपए पंजाब के खजाने में जमा होंगे।

जारी हिदायतें और सर्वे अनुसार जायदादों का कलेक्टर रेट बढ़ाया गया: डी.सी.
इस संबंधित जब लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वरिन्दर कुमार शर्मा के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सरकार ने हिदायतें जारी की थीं कि अपने जिले में सभी डी.सी. क्लेकटर रेट बढ़ाने संबंधित सर्वे करवाए जिसके बाद ही तैयार की रिपोर्टों अनुसार कलेक्टर रेटों में 15 प्रतिशत बढ़ौतरी की गई है। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में कलेक्टर दर बढ़ाने के लिए एक सर्वेक्षण चल रहा था जो 1 अप्रैल से लागू होगा।
 

Content Writer

Vatika