क्लास रूम में अध्यापिका से बेइज्जत होने पर कालेज छात्र ने आत्महत्या का किया प्रयास

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 11:50 PM (IST)

दीनानगर (कपूर): स्थानीय एस.एस.एम. कालेज के प्राधानाचार्य द्वारा सिक्योरिटी गार्ड से मिल कर एक छात्र को मारपीट करने पर पीड़ित के परिजनों व कालेज के अन्य छात्रों द्वारा कालेज में रोष धरना शुरू कर दिया गया।राजेश सलारिया, जोकि उक्त कालेज में बी.एससी. का छात्र है, के पारिवारिक सदस्यों ने बताया है कि शनिवार वाले दिन जब क्लास रूम में एक अध्यापिका ने उसे कोई प्रश्न को हल करने के लिए कहा तो उस प्रश्न का उत्तर न देने पर अध्यापिका गुस्से में आ गई तथा उसे बेइज्जत करके क्लास से बाहर निकाल दिया। इसके बाद वह कालेज की कन्टीन में आ कर बैठ गया तथा वहां कुछ समय बाद प्रधानाचार्य व सिक्योरिटी गार्ड वहां आ गए तथा उसे एक साइड पर ले जा कर मारपीट कर अपमानित किया।

छुट्टी उपरान्त उसने गांव पंडोरी जा कर अपने परिवार व गांव के सरपंच से ही बात करके सहायता मांगी परन्तु सरपंच द्वारा इस मामले में कोई दखलअन्दाजी करने से इन्कार कर देने पर वह मानसिक तनाव में आ गया तथा घर में छत्त वाले पंखे से लटक कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। उक्त छात्रा के परिवार के सदस्य कालेज में आए तथा कुछ अन्य छात्रों के साथ कालेज में रोष धरना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तथा छात्रों को वहां से हटाने का प्रयास किया परन्तु विद्यार्थी धरने पर अड़े रहे। बाद में कालेज की प्रबन्धक कमेटी द्वारा इस मामले को शांत करने के प्रयास से छात्रों ने धरना समाप्त किया।

क्या कहना है कालेज प्रिंसिपल का
इस संदर्भ में कालेज के प्रिंसिपल आर.के. तुली ने बताया है कि अनुशासन कायम रखने हेतु नियमों व छात्रों के भविष्य से कभी खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। इस मामले को लेकर बच्चों में जो गलतफहमी थी उसे पहले ही सुलझा लिया गया था, परन्तु इसे बिना किसी कारण तूल देकर कालेज को बदनाम करने की कोशिश की गई है। जबकि आज भी मामला सुलझ गया है तथा किसी के मन में कोई गिला शिकवा नहीं रहा है।

Des raj