होस्टल स्टाफ से दुखी होकर लड़की ने उठाया खौफनाक कदम, Whatsapp पर की मां से यह मांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 12:48 PM (IST)

अबोहर: राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ की सब-तहसील सादुलशहर (मटीली) निवासी व श्रीगंगानगर के प्राइवेट कॉलेज की छात्रा ने होस्टल की मैनेजमैंट से प्रताडि़त होकर गत रात्रि अबोहर में रेलगाड़ी से कूदकर आत्महत्या कर ली। देर रात परिजनों ने युवती की शिनाख्त की। परिजनों ने उसके कॉलेज के होस्टल स्टाफ द्वारा उसे प्रताडि़त करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है।


जानकारी अनुसार सादुलशहर के वार्ड नंबर 17 निवासी 22 वर्षीय कुसुम अग्रवाल पुत्री जगदीश अग्रवाल श्रीगंगानगर के एस.एन. कॉलेज में नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी और वहीं पर होस्टल में रह रही थी। मृतक छात्रा के पिता जगदीश ने बताया कि राजस्थान सरकार की योजना अनुसार उसकी लड़की को पढ़ाई और होस्टल की सभी सुविधाएं नि:शुल्क दी जा रही थीं।  बेटी ने उन्हें अवगत करवाया था कि उसे होस्टल द्वारा रहने और खाने की सुविधाएं पूर्ण रूप से नहीं दी जा रही हैं।

उसने बाकी छात्राओं के साथ मिलकर होस्टल संचालकों की शिकायत वहां के एम.डी. महोदय को कर दी जिस पर जब होस्टल के संचालकों को पता चला तो उन्होंने कुसुम व अन्य लड़कियों को टॉर्चर करना शुरू कर दिया। 1 से 13 जून तक गर्मी की छुट्टियां बिता जब वह होस्टल में गई तो होस्टल के संचालकों ने उससे दुव्र्यवहार किया और उसे होस्टल से निकालने की धमकी दी। परिजनों ने कहा कि कुसुम शनिवार को वहां से परेशान होकर चली गई और इसी बीच उसने कल रात्रि अपनी माता को फोन पर घटना की सारी जानकारी दी। इतना ही नहीं उसने अपने व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी माता को लिखा कि वह बहुत गलत करने जा रही है। वह होस्टल के स्टाफ से बहुत परेशान है। होस्टल के स्टाफ ने उसकी बहुत बेइज्जती की है। मेरी इस गलती के लिए मुझे माफ करना और इतना ही नहीं उसने अपनी चैट में लिखा कि इस गलती के लिए होस्टल स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना।

Vatika