पति था नशे का आदी, परेशान 2 बच्चों की मां ने लगाया फंदा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 11:54 AM (IST)

लुधियाना(कुलवंत): पति की नशे की लत से परेशान 2 बच्चों की मां ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर जान दे दी। इस दर्दनाक घटना में जहां मृतक महिला के परिजनों का आरोप था कि उसकी सास व पति ने उसे मारकर पंखे से लटका दिया है।

वहीं स्थिति इस कदर विकट थी कि लोग आरोपियों को खुद सजा देने के हक में थे और एक घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण बन गई क्योंकि पीड़ित पहले मृतका की सास की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे लेकिन पुलिस ने स्थिति संभालते हुए मृतका के पति को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी। उसको हिरासत द्वारा लिए जाने के बाद ही पीड़ितों ने महिला का शव उठाने दिया और धरना-प्रदर्शन खत्म किया। वहीं इस घटना में दो बच्चे अनाथ हो गए जिनको अब कभी अपनी मां का लाड नसीब नहीं होगा। मृतका के भाई प्रिथीपाल व पिता चमकौर सिंह ने आरोप लगाया कि उन्होंने 10 वर्ष पहले बलजीत की शादी की थी। बाद में पता चला कि उसका पति नशे की लत का शिकार है। इस दौरान बलजीत के घर दो बच्चे हुए जिनमें 9 साल की बेटी व 7 वर्ष का बेटा है शामिल हैं।



बलजीत को मिलने आया भाई तो चला मामले का पता
यह हृदय विदारक घटना नगर के घने इलाके गुरु गोबिंद सिंह नगर के एकता मार्ग शिमलापुरी में हुई। मृतका की पहचान 31 वर्षीय बलजीत कौर के रूप में हुई थी। उसके मायके वाले भी शिमलापुरी इलाके में ही रहते हैं। इस घटना का पता तब चला जब बलजीत का भाई पृथीपाल सिंह दोपहर करीब 2 बजे अपनी बहन के घर में उसका हालचाल पूछने गया। घर को ताला लगा देखकर वह पड़ोसी की छत के जरिए बहन के कमरे तक पहुंचा व खिड़की से देखा तो उसकी बहन पंखे से लटक रही थी जिसके बाद उसने आसपास के लोगों व इलाका प्रधान को सूचना दी जिसके बाद थाना प्रभारी प्रमोद कुमार, बसंत पार्क चौकी प्रभारी मौके पर पुलिस पार्टी सहित पहुंचे।


परिजन बोले- पुलिस कार्रवाई कर लेती तो जिंदा होती बलजीत
प्रिथीपाल व चमकौर सिंह ने आरोप लगाया कि आरोपी ने नशेड़ी होने का पता उनको तब चला जब बलजीत का पति उसके साथ मारपीट करने लगा। बलजीत स्वैटरों पर कढ़ाई का काम कर अपने बच्चों का पालन-पोषण करते हुए सब सहने लगी। हद तो तब हो गई जब बलजीत का पति उससे पैसे छीनकर नशा करने लगा व मना करने पर उसके साथ मारपीट करता था। इस दौरान वूमैन सैल तथा कई और थानों में शिकायत भी की गई लेकिन पुलिस समझौता करवा देती जिसके बाद कुछ दिन ठीक रह आरोपी दोबारा वही हरकतें शुरू कर देता। अगर पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर देती को आज बलजीत जिंदा होती। कल भी उनको बलजीत ने फोन पर बताया कि उसके साथ मारपीट की गई व बेटी का हाल पूछने के लिए वे ससुराल घर में गए थे और आरोपी ने भविष्य में ऐसा नहीं करने का भरोसा दिया जिसके बाद वे वापस लौट गए। बलजीत की सास भी अपने बेटे का ही साथ देती थी।  


पति व सास के खिलाफ मामला दर्ज: थाना प्रभारी
थाना शिमलापुरी के प्रभारी प्रमोद कुमार का कहना था कि फिलहाल पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। पुलिस ने मृतका के परिजनों की शिकायत पर बलजीत के पति मलकीत सिंह उर्फ रवि व सास कांता रानी के खिलाफ विवाहिता को मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। 


 

Vatika