सैटल होने का सपना लेकर गया था विदेश, सफेद कफन में अब घर पहु्ंचेगी लाश (Watch Video)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 12:04 PM (IST)

मोगा(गोपी राऊके): गांव धल्लेके से डेढ़ वर्ष पहले कनाडा गए बलजिंद्र सिंह विक्की (30) ने गत दिन खुदकुशी कर ली। मृतक के पिता नारायण सिंह ने बताया कि परिवार अच्छा कारोबारी है, लेकिन विक्की के मन में सुनहरे भविष्य के लिए विदेश रहने की इच्छा थी। उन्होंने 24 दिसम्बर, 2017 को कनाडा की पक्के तौर पर निवासी पंजाबी मूल की लड़की के साथ विवाह करवा दिया था।


भारत में कुछ समय दोनों की अच्छी बनती रही, लेकिन 6 नवम्बर, 2018 को विक्की पत्नी के पास कनाडा में ससुराल घर रहने लगा। 5 माह उपरांत दोनों के आपसी तकरार दौरान ससुराल परिवार ने दोनों की आपसी बातचीत की बजाय कथित तौर पर लड़की का साथ देते विक्की को घर से निकाल दिया। यही नहीं पासपोर्ट और पी.आर. कार्ड भी नहीं दिया गया। कुछ समय पहले विक्की की पत्नी ने परिवार के खिलाफ एन.आर.आई. थाने में ऑनलाइन शिकायत दी, जो अभी विचाराधीन थी। शिकायत में गाड़ी मांगने और अन्य झूठे आरोप लगाने के कारण विक्की समेत सारा परिवार चिंतित था। इस कारण ही विक्की ने खुदकुशी कर ली। वहीं परिवार का रो-रोकर हाल बेहाल है। परिवार वालों ने पंजाब सरकार एवं जिला प्रशासन से मांग की कि जांच कर परिवार को इंसाफ दिलाया जाए और बेटे का शव वतन भेजा जाएं। 



मोगा के गायक पर परिवार ने लगाए गंभीर आरोप
पीड़ित परिवार का आरोप है कि लड़की के लिए मोगा जिले से संबंधित एक गायक की ओर से परिवार पर राजीनामा के लिए दबाव बनाते हुए 2 एकड़ शहरी जमीन की मांग की जा रही थी। जमीन न देने की सूरत में केस दर्ज करवाने की कथित धमकियां दी जाती थीं। इस कारण विक्की समेत पूरा परिवार ङ्क्षचतित है।

Vatika