शादी के 2 माह बाद लड़की ने ससुराल परिवार से तंग आकर उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 04:07 PM (IST)

होशियारपुर (अमरीक): गांव माना में शादी के 2 माह बाद विवाहिता द्वारा जहरीली चीज खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया गया। लड़की की पहचान नवजोत कौर के रूप में हुई है, जिसकी शादी फगवाड़ा के युवक के साथ हुई थी। 

जानकारी के अनुसार नवजोत का विवाह 15 मार्च 2020 को इटली से वापस लौटे फगवाड़ा के रहने वाले अश्वनी कुमार के साथ हुआ था। शादी के 2 माह बाद नवजोत कौर ने ससुराल परिवार द्वारा दहेज की मांग से तंग आकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने की कोशिश की। घटनास्थल से पुलिस को एक सुसाईड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उसने ससुराल परिवार को खुदकुशी का कारण बताया। लड़की के परिवार मुताबिक 28 मई की रात को ससुराल परिवार और उसके पति ने नवजोत से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था।

इसके बाद नवजोत को सरकारी अस्पताल होशियारपुर में दाख़िल करवाया गया था जिसकी शिकायत उसके परिजनों ने 29 मई को पुलिस प्रशासन को दी। उधर,  ससुराल परिवार ने नवजोत पर सोना चोरी का आरोपी लगाकर उसके घर पुलिस भेज दी। नवजोत की शिकायत पर कोई कार्रवाई न होने के कारण आज उसने ज़हरीली चीज़ निगल कर खुदकुशी करने की कोशिश की। फ़िलहाल नवजोत की हालत स्थिर बताई जा रही है और डाक्टरों की तरफ से 12 से 24 घंटे निगरानी में रखने की बात कही गई है। 

Vatika