पत्नी को डांसर का काम करने से रोकता था पति, नहीं मानी तो लगा लिया मौत को गले

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 03:01 PM (IST)

जालंधर(वरुण): कालिया कालोनी में रहने वाले ओला बाइक चालक ने अपनी पत्नी व ससुरालियों से परेशान होकर फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने इस मामले में मृतक की पत्नी समेत 9 ससुरालियों पर केस दर्ज करके 5 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। मृतक की पहचान गोपाल (35) पुत्र रंग सिंह निवासी कालिया  कॉलोनी के रूप में हुई है। गोपाल मूल रूप से नेपाल का रहने वाला था।

थाना एक के प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि बुधवार की सुबह 9 बजे उन्हें सूचना मिली थी कि कालिया कॉलोनी में इस युवक ने सुसाइड किया है। जब वह मौके पर पहुंचे तो पता लगा कि गोपाल ने अपने कमरे में पंखे से फंदा लगाकर जान दी। गोपाल के  भाई राजकुमार ने बताया कि वह कुल 5 भाई हैं। गोपाल का विवाह लक्ष्मी निवासी कपूरथला के साथ हुआ था जो कि डांसर का काम करती है। आरोप है कि गोपाल अक्सर लक्ष्मी को डांसर का काम छोडऩे का कहता था जिसके चलते पति-पत्नी में विवाद बढ़ता गया। इसी विवाद के चलते 5 माह पहले लक्ष्मी अपने मायके चली गई। कई बार गोपाल ने उसे वापस लाने की कोशिश की लेकिन लक्ष्मी वापस नहीं आई।

राजकुमार ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि 2 दिन पहले गोपाल के ससुर गुरु बहादुर, सास यमुना देवी, गणेश, साला हरि बहादुर, कल्पना, सैम, सिमरन कौर आदि लोग उनके घर में आए और जबरदस्ती लक्ष्मी का सारा सामान लेकर चले गए। इस दौरान गोपाल के ससुरालियों ने उसे मारपीट भी की। राज कुमार ने कहा कि अब गोपाल के ससुराल वाले उसे फोन करके केस डालने की धमकी दे रहे थे जिससे परेशान होकर गोपाल ने खुदकुशी की। वहीं पुलिस ने गणेश, साला हरि बहादुर, कल्पना, हरि बहादुर उर्फ सैम, साली सिमरन व उसके देवर के खिलाफ अलग-अलग धाराओं अधीन केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने गणेश, गुरू बहादुर, लक्ष्मी, श्यामसुंदर, और हरि बहादुर उर्फ सैम को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी के आरोपी अभी फरार है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Vatika