पंचायत से दुखी होकर लगाया मौत को गले, Suicide करने से पहले भाई को भेजी भावुक Video

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 04:47 PM (IST)

नकोदर(रजनीश): सदर थाना के  गांव बजुहा कलां में एक विवाहिता ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतका के भाई के बयानों पर गांव की सरपंच, 2 पंचायत सदस्यों और गांव की एक महिला सहित 4 आरोपियों के  खिलाफ  धारा 306 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

सदर थाना के प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि बलविंदर राम पुत्र भगवंत राम निवासी गांव हयाला थाना सदर नवांशहर जिला शहीद भगत सिंह नगर ने अपना बयान दर्ज करवाते हुए कहा कि उसकी बड़ी बहन रजनी की शादी 2005 में गांव बजूहा कलां निवासी बूटा राम के बेटे निक्का राम से हुई थी। घरेलू विवाद के कारण उसकी बहन अपने 3 बच्चों के साथ अपने पति से अलग रहती थी। उसकी बहन रजनी ने कहा कि कुछ समय पहले उसका सरबजीत कौर पत्नी राकेश कुमार निवासी गांव बजुहा कलां के साथ विवाद हुआ था। यह मामला ग्राम पंचायत के विचाराधीन था। 30 जून को उसकी बहन ने फिर उसे बताया कि उसे गांव की सरपंच नछत्तर कौर, करमजीत सिंह पंच, मोहिंदरपाल पंच और सरबजीत कौर ने पंचायत में अपमानित किया है जिस कारण वह बहुत परेशान है। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उसने अपनी बहन को गांव हयाला में आने के लिए कहा था। उसकी बहन ने उसे बताया कि गांव में फिर से पंचायत होने वाली है और वह मामला सुलझाने के बाद गांव हयाला आएगी।

आज 16 जुलाई को सुबह करीब 10.30 बजे उसकी बहन ने अपने फोन से एक वीडियो क्लिप भेजी उसमें उसकी बहन ने मुझे बताया कि पंचायत ने कथित तौर पर उसके साथ धक्केशाही की है। किसी ने उसका समर्थन नहीं किया जिस कारण वह बहुत परेशान है। उसने पड़ोसियों को फोन किया और उन्हें बताया कि रजनी फोन नहीं उठा रही है। पड़ोसियों ने बताया कि रजनी ने छत वाले पंखे से चुनरी के साथ फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने के बाद वह गांव हयाला की पंचायत को साथ लेकर गांव बजुहा कलां पहुंची, जहां उसने अपनी बहन को मृत पाया। शिकायतकत्र्ता ने आरोप लगाया कि उसकी बहन ने उक्त आरोपियों से हताश होकर आत्महत्या कर ली है। थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी सरपंच नछत्तर कौर, करमजीत सिंह पंच, मोङ्क्षहद्र पाल पंच और सरबजीत कौर के खिलाफ  मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

Vatika