दहेज ने ली एक और की जान, महिला ने पति की हरकतों से तंग आकर लगाया मौत को गले

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 02:25 PM (IST)

दीनानगरः दहेज की मांग को लेकर ससुालियों की ओर से तंग-परेशान किए जाने के चलते एक विवाहिता ने जहरीला पदार्थ निगलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस संबंध में दीनानगर की पुलिस ने पति सहित 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जानकारी देते हुए सुरिंद्र कुमार पुत्र ज्ञान चंद निवासी गांव घियाला ने बताया कि उसकी बेटी कोमल की शादी वर्ष 2017 में घुमियारा मोहल्ला दीनानगर निवासी रिक्की पुत्र तरसेम लाल के साथ हुई थी उसने शादी के समय अपनी हैसियत अनुसार दहेज भी दिया था, मगर शादी के बाद उसकी बेटी का पति रिक्की ससुर तरसेम लाल, सास सुखविंद्र कौर, देवर लक्की व ननद प्रिया दहेज के लिए तंग परेशान करने लगे। जब भी उसकी बेटी मायके आती तो वह इस बारे में बताती थी, लेकिन फिर भी वह अपनी बेटी को समझा कर वापस भेज देते थे। उसने बताया कि पंचायत ने भी चार से पांच बार फैसले किए और एक बार एस.एस.पी. पठानकोट की तंग परेशान करने और मारपीट करने के बारे में ससुराल परिवार के खिलाफ शिकायत भी दी थी।

जिसके बाद उनकी बेटी को ससुराल परिवार ने अलग कर दिया। उसकी बेटी ने उसे फोन करके बताया कि अब उसका पति व ससुराल परिवार एक लाख रुपए की मांग कर रहे है। मगर वह उनकी मांग को पूरा करने से असमर्थ है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को दोपहर 4 बजे उनके दामाद का फोन आया कि कोमल ने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया है, जिसे कोटली लेकर जा रहे है। जिसके बाद वह मौके पर अस्पताल पहुंते तो उनकी बेटी की हालत अधिक खराब होने के चलते डॉक्टों ने उसे पठानकोट के निजी अस्पताल में रैफर कर दिया। जहां पर उनकी बेटी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उसने कहा कि ससुराल परिवार से तंग आकर ही उनकी बेटी ने आत्महत्या की है। स्थानीय थाना प्रभारी कुलविंद्र सिंह के अनुसार पीड़ित परिवार के बयानों के आधार पर उक्त आोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News