पंजाब में प्रिंटिंग प्रेस के मालिक ने परिवार सहित झील में लगाई छलांग, हैरान कर देगा पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 02:30 PM (IST)

बठिंडा(विजय वर्मा): आर्थिक तौर पर परेशान  प्रिंटिंग प्रेस के मालिक ने शुक्रवार सुबह झील में छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इस हादसे में एक महिला व लड़के की मौत जबकि प्रिटिंग प्रेस का मालिक व खुद परिवार का मुखिया बाल-बाल बच गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

जानकारी अनुसार शुक्रवार सुबह बठिंडा के एक ही परिवार के 3 सदस्यों द्वारा मानसिक परेशानी के चलते स्थानीय थर्मल प्लांट की झील में कूदकर आत्महत्या करने का दर्दनाक मामला सामने आया है। घटना की सूचना आसपास के लोगों ने सामाजिक संस्था सहारा जनसेवा के कार्यकर्ता को दी। सहारा वर्कर मौके पर पहुंचे और डूब रहे लोगों को बाहर निकाला। इसमें दो लोगों की मत हो चुकी थी इस बीच, परिवार के जीवित मुखिया को बेहद गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी पहचान शास्त्री वाली गली अमरीक सिंह रोड निवासी सुरिंदर कुमार (67) के रूप में हुई है। जबकि उनकी मृतक पत्नी कैलाश रानी (65 वर्ष) व मृतक पुत्र की पहचान पवनीश (37 वर्ष) के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि अमरीक सिंह रोड पर सुरिंदर कुमार की तरफ से प्रिंटिंग प्रेस चलाई जा रहा थी। उन्हें कुछ समय पहले व्यापार में करीब 25 लाख का घाटा हो गया था। परिवार ने बैंक से लोन ले रखा व मकान गिरवी रख दिया था। परिवार किसी तरह तालमेल बना इस कर्ज से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा था लेकिन बैंक ने उन पर लिया कर्ज वापिस करने का दबाव बना दिया। वही पिछले दिनों बैंक की तरफ से मकान की कुर्की का नोटिस चिपका दिया। इससे रिश्तेदारों व गली मोहल्लों में उन्हें हीन भावना का एहसास होने लगा व इसी मानिसक परेशानी के चलते उक्त लोगों ने जीवन लीला समाप्त करने का फैसला ले लिया। इस घटना की थर्मल थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि परिजनों के लिखित बयान के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर, सहारा जन सेवा ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

Content Writer

Vatika