शौक से ब्याही बेटी को लाश बनी देख कांप गया पिता, होश उड़ा देगा मामला

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 12:59 PM (IST)

समाना: दहेज की मांग और मारपीट से दुखी नव-विवाहिता द्वारा आत्महत्या कर लेने के मामले में सिटी पुलिस ने मृतका के पति और सास के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों में पति धरमिन्दर सिंह और सास सुखविन्दर कौर निवासी नजदीक बस अड्डा समाना शामिल हैं। मृतका की लाश भाखड़ा नहर से बरामद होने पर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल समाना लाया गया। मामले के जांच अधिकारी सिटी पुलिस के ए.एस.आई. भगवंत सिंह ने बताया कि मृतका रुपिन्दर कौर (23) के पिता हरबंस सिंह निवासी रसूलपुर पटियाला की तरफ से दर्ज करवाई शिकायत के अनुसार करीब एक साल पहले रुपिन्दर कौर के विवाह उपरांत उसका पति धरमिन्दर सिंह और सास सुखविन्दर कौर उसे ज़्यादा दहेज लाने की मांग करके मारपीट करते थे।

इसी मांग को लेकर 3 महीने पहले उसे घर से निकाल दिए जाने पर रुपिन्दर कौर मायके आकर रहने लग पड़ी थी। परन्तु पंचायती राजीनामा करके वह उसे घर ले गए, और कुछ दिन बाद बुलेट मोटरसाइकिल की मांग को ले कर उसकी फिर मारपीट शुरू कर दी गई। इससे दुखी हो कर 7 जून को वह घर से चली गई। उसकी तलाश की जा रही थी कि मंगलवार दोपहर बाद उसकी लाश गांव शुतराना से गुजरती भाखड़ा नहर के पुल नजदीक से बरामद हो गई। जांच अधिकारी ने बताया कि मृतका के पिता द्वारा दर्ज करवाए बयान के आधार पर पुलिस ने मृतका के पति और सास के खिलाफ मामला दर्ज़ करके मुलजिम पति को हिरासत में ले लिया है, जबकि फरार सास की तलाश की जा रही है। इस दौरान मृतका के पारिवारिक सदस्यों की तरफ से आरोपी सास को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग को ले कर अस्पताल कॉम्पलैक्स में नारेबाजी भी की।

पुलिस अधिकारी की तरफ से आरोपी सास को तुरंत गिरफ्तार करने का भरोसा दिए जाने के बावजूद मृतका के पारिवारिक सदस्यों ने लाश को भाखड़ा नहर पटियाला सायड समाना के पुल पर ले जाकर धरना लगाया और रास्ता जाम कर दिया। इस दौरान सिटी थाना प्रमुख जी.एस. सिंकद ने धरनाकारियों को मृतका की सास को जल्दी गिरफ्तार करने का भरोसा देकर धरना उठवाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News