युवक से परेशान युवती ने लगाया फंदा, हालत गंभीर

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 09:18 AM (IST)

लुधियाना(महेश): टिब्बा रोड के सुभाष नगर के बंदा बहादुर इलाके में शुक्रवार को 18 वर्षीय एक युवती ने हालात से दुखी होकर फंदा लगा लिया। समय रहते परिवार वालों को इसका पता चल गया। उन्होंने युवती को फंदे से उतार कर सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है और उसे अभी तक होश नहीं आया है। 


फंदा लगाने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा। जिसमें उसने एक युवक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। युवती के भाई ने बताया कि पिछले एक महीने से एक युवक उसकी बहन को बहुत परेशान कर रहा था। जिसकी शिकायत उसकी बहन ने माता से की। माता ने युवक के परिवार वालों से इसकी शिकायत की। तब रविंदर ने माफी मांग ली और कहा कि आगे से कभी वह तंग नहीं करेगा, लेकिन दिल में इस बात की रंजिश रखी। वीरवार को वह युवक अपने 2 दर्जन के करीब साथियों के साथ शराब के नशे उनके घर आ घुसा। जिसने उसके माता-पिता व बहन से बुरी तरह से मारपीट की। जब वह बीच-बचाव करने आया तो उसके साथ भी धक्का-मुक्की की गई। इस दौरान उस युवक को चोट लग गई। 

उसका आरोप है कि राजनीतिक पहुंच और पैसे के बल पर उस युवक व उसके साथियों ने टिब्बा थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवा दी, जबकि उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टा पुलिस उसके पूरे परिवार को पकड़ कर थाने ले आई। उसकी बहन को कुछ देर बाद छोड़ दिया गया, जबकि उन्हें थाने में ही रखा गया। आज उन युवकों ने समझौते के नाम पर भारी भरकम रकम मांगनी शुरू कर दी और न देने की सूरत में केस दर्ज करने की धमकी दी। यह बात जब उसकी बहन को पता चली तो वह डिप्रैशन में आ गई। उसने घर का दरवाजा अंदर से बंद करके फंदा लगा लिया जिसका उन्हें पता चल गया। उन्होंने किसी तरह से दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया। टिब्बा थाना प्रभारी इंस्पैक्टर मोहम्मद जमील ने कहा कि पुलिस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद व झूठे हैं। युवक को जो चोट पहुंचाई गई है उससे बचने के लिए पुलिस पर आरोप मढ़े जा रहे है। वह खुद मामले की निष्पक्ष जांच करेंगे। जो दोषी पाया गया उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। 

Vatika