BJP कार्यकर्ता ने की खुदकुशी, 'Suicide Note में ये बड़ी बात आई सामने'

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 12:12 PM (IST)

जीरकपुर(गुरप्रीत/मेशी) : फर्जी केस दर्ज करने और रिश्वत लेने के मामले में हमेशा विवादों में रहने वाली पंजाब पुलिस एक और विवाद में घिरती नजर आ रही है। दरअसल एक भाजपा कार्यकत्र्ता और पेशे से वकील ने सुसाइड नोट में बलटाना पुलिस चौकी इंचार्ज समेत 6 लोगों पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान दीपक कुमार निवासी त्रिवेदी कैंप के रूप हुई है। वह इन्कम टैक्स का वकील था। उसने जीरकपुर में एक होटल लीज पर लिया था। मृतक से मिले सुसाइड नोट में उसने बलटाना पुलिस चौकी के इंचार्ज कुलवंत सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ उसे परेशान करने का आरोप लगाया है। इन्हीं उक्त लोगों से तंग आकर उसने यह कदम उठाने की बात अपने सुसाइड नोट में की है। मृतक के परिवार ने देर शाम तक पुलिस स्टेशन में सुसाइड नोट में नाम लिखे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जद्दोजहद की।



रविवार को घर से निकला था
जानकारी के अनुसार 43 वर्षीय दीपक कुमार ने प्रीत कॉलोनी में पहली मंजिल पर स्थित अपने दोस्त के प्रॉपर्टी के दफ्तर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि दीपक रविवार को ही घर से चला गया था। उसका मोबाइल फोन रविवार शाम से ही बंद था। पारिवारिक मैंबर रात से ही उसकी तलाश कर रहे थे परंतु उसका कोई सुराग नहीं मिला। उन्होंने मृतक के दोस्त को फोन किया, जिसने बताया कि रात से ही दीपक उसके ऑफिस में है और वह बाहर है। उन्होंने जब उसके ऑफिस जाकर देखा तो उसने फंदा लगा रखा था।

‘पार्टनरों ने जाली हस्ताक्षर कर चैक बाऊंस करवाया, शिकायत दी’
हाथ से लिखे दो पेज के सुसाइड नोट में दीपक ने आरोप लगाया कि उसकी तरफ से लीज पर लिए होटल के पार्टनरों ने उसकी चैक बुक चोरी कर उसमें साढ़े 6 लाख रुपए भर कर बैंक से चैक बाऊंस करवाकर झूठी शिकायत बलटाना पुलिस चौकी इंचार्ज कुलवंत सिंह को देकर रोजाना उसे चौकी में बुलाकर जलील किया जा रहा था। इसी जलालत से तंग आकर उसने यह कदम उठाया है। उसने सुसाइड नोट में बलटाना चौंकी इंचार्ज समेत 6 के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।


‘चौकी इंचार्ज रोज बुलाता था’
मृतक के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि पुलिस चौकी इंचार्ज कुलवंत सिंह रोजाना उसे चौकी में बुला लेता था और परेशान कर रहा था। मृतक की तरफ से लिखे सुसाइड नोट में 6 नामों में चौंकी इंचार्ज ए.एस.आई. कुलवंत सिंह, दविंदर सिंह राणा, प्रेम मनोचा, मनी गुप्ता, कुलवंत सिंह, रवि अरोड़ा और विपिन छाबड़ा शामिल हैं।

Vatika