कार की मांग पूरी ना होने पर पंखे से लटकती मिली विवाहिता, देख बिलख उठा पूरा परिवार

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 05:15 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): शादी में दहेज कम लाने के कारण लड़कियां ससुराल के अत्याचारों का शिकार होती आ रही हैं। इस तरह का एक मामला थाना कूंमकलां अधीन पड़ते गांव चौंता में देखने को मिला, जहां विवाहिता राजविन्दर कौर की लाश पंखे से लटकती मिली। 

मृतका के मां-बाप का आरोप है कि दहेज में कार न लाने के कारण उसके पति जंग सिंह उर्फ हाकिम ने उसका गला घोट कर हत्या कर दी। परिजनों के अनुसार उन्होंने अपनी बेटी की शादी 2017 में गांव चौंता के जंग सिंह के साथ की थी और सामर्थ्य अनुसार दहेज भी दिया। दहेज कम और कार न लाने कारण अक्सर उनकी बेटी राजविन्दर कौर का पति, ससुर, सास-ननद उसे तंग -परेशान करके ताने भी मारते रहते थे, जिसके लिए 2 बार पंचायत भी इकट्ठी हुई।

पिता करनैल सिंह ने बताया कि उसकी बेटी का पति और ससुर परिवार पिछले कई दिनों से कार की मांग कर रहे थे, जिस कारण अक्सर घर में क्लेश रहता था और गत 20 दिसंबर की रात को पति -पत्नी दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ। 21 दिसंबर को सुबह  6 बजे बेटी राजविन्दर कौर के ससुराल परिवार से फ़ोन आया कि उनकी बेटी की मौत हो गई है, जिसने पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली है।घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मृतकाके परिवार के बयान दर्ज कर ससुरालियों के खिलाफ केस  दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
 

Vatika