हेड ग्रंथि के बेटे ने की आत्महत्या, बेटी बोली- 'पापा को उठाओ, मुझे जन्मदिन पर केक काटना है'

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 06:24 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमन): दीनानगर के गुरुद्वारा शेरे पंजाब महाराजा रणजीत सिंह में हैड ग्रंथि के बेटे ने आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान दविंदर सिंह पुत्र जगीर सिंह के रूप में हुई है। मृतक का परिवार काफी समय से गुरुद्वारा साहिब में ही रह रहा था। 

जानकारी के अनुसार मृतक दविंदर सिंह ने आज सुबह 10 बजे के करीब गुरुद्वारा साहिब के दीवान हाल के अंदर छत के बीच रखे फेन बॉक्स में रस्सा डाल कर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिवार वालों ने बताया कि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के एक पूर्व पदाधिकारी व अन्य लोग उन्हें गुरुद्वारे से निकालने की कोशिश कर रहे थे। दिन प्रतिदिन उन पर आरोप लगाकर उन्हें गुरुद्वारा से निकालने की साजिश रची जा रही थी। इस सबसे परेशान होकर उनके बड़े बेटे ने आत्महत्या कर ली। 

मृतक की पत्नी ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब के पूर्व मैनेजर की कूछ समय पहले गोलक से पैसे चोरी करने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके कारण उन्हें मैनेजर के पद से हटा दिया था। वो इस सब का जिम्मेदार दविन्दर सिंह को समझते थे। इसलिए पूर्व मैनेजर और उनके साथी मृतक के परिवार को धमकियां देते रहते थे। उसने बताया कि आज सुबह जब वह कोई सामान लेने के लिए दीवान हॉल में गई तो वहां उसने दविंदर सिंह को छत में रस्सी के साथ लटके देखा। उसने तुरंत दूसरे लोगों को बुलाकर रस्सा काट कर उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

वहीं पिता की लाश से लिपट कर बच्ची कहने लगी कि मेरे पिता को उठाओ मेरा जन्म दिन आने वाला है, मैंने अपने पिता के साथ केक काटना है। बेटी की ऐसी बातें सुनकर हर किसी के आंखों में आंसू आ गए। मृतक की पत्नी ने बताया कि पूर्व मैनेजर और उसके साथियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चहिए। 

जब पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है और परिवार के बयान लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Sunita sarangal