आज दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक होगा कॉमन लॉ एडमिशन टैस्ट

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 10:10 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): कॉमन लॉ एडमिशन टैस्ट (क्लैट 2020) की ऑनलाइन परीक्षा 28 सितम्बर को आयोजित होने जा रही है जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। परीक्षा के दौरान कोविड-19 के सम्बन्ध में सरकार द्वारा जारी गाइड लाइंस का सख्ती से पालन किया जाएगा। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी। कंसोर्टियम ऑफ  नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने परीक्षा बाद का कैलेंडर जारी किया है। इस कैलेंडर के अनुसार क्लैट 2020 का रिजल्ट 5 अक्तूबर को जारी किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस वर्ष क्लैट की परीक्षा कई बार स्थगित की गई लेकिन अब यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन की गाइड लाइंस के अनुसार अब सभी कॉलेज 1 नवम्बर से शुरू हो जाएंगे। 

परीक्षा के तुरंत बाद जारी होगी आंसर की
परीक्षा होने के साथ ही आंसर की जारी कर दी जाएगी। छात्रों को आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 29 सितम्बर तक का समय दिया जाएगा। छात्र निर्धारित फीस और प्रूफ के साथ अपने ऑब्जैक्शन भेज सकेंगे। अगर ऑब्जैक्शन स्वीकार किए गए तो फाइनल आंसर की 3 अक्तूबर को जारी की जाएगी। इसके बाद 5 अक्तूबर को रिजल्ट और मैरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

9 अक्तूबर को शुरू होगी कौंसलिंग
मैरिट लिस्ट के आधार पर कौंसलिंग या प्रवेश प्रक्रिया 9 अक्तूबर को शुरू होगी और 15 अक्तूबर तक चलेगी। कौंसलिंग फीस के रूप में प्रत्येक छात्र को 50 हजार रुपए 6-7 अक्तूबर को जमा कराने होंगे। इसके लिए एक विंडो शुरू की जाएगी। यह कौंसलिंग फीस बाद में यूनिवर्सिटी फीस के रूप में एड कर ली जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News