जालंधर में कोरोना वायरस के कम्यूनिटी स्तर पर फैलने का डर,चिंता में पंजाब सरकार

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 09:38 AM (IST)

जालंधरः पंजाब में पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या में 35 प्रतिशत वृद्धि ने कैप्टन सरकार को चिंता में डाल दिया है। राज्य में अब कोरोना वायरस पीड़ितों का आंकड़ा 130 तक पहुंच गया हैं। वहीं  वीरवार को बरनाला और जालंधर में कोरोना वायरस से पीड़ितों की मौत होने से मरने वालों का आंकड़ा 11 तक पहुंच चुका है ।

राज्य के मीडिया बुलेटिन के अनुसार वीरवार को एस.ए.एस. नगर में 7 , मनसा में 6, लुधियाना और जालंधर में 4-4 और मुक्तसर, बरनाला और संगरूर से 1-1 मामले सामने आए हैं। जालंधर में गत दिवस वायरस के 3 नए मामले सामने आने से वायरस के कम्यूनिटी स्तर फैलने का डर है। इन लोगों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी।

जालंधर के कोरोना पीड़ित नए मामलों में  भैरों बाजार में रहती 65 वर्षीय महिला, पुरानी सब्जी मंडी में रहती 42 वर्षीय महिला और मकसूदां में ऱहने वाला 53 वर्षीय शख्स शामिल है। वह सेक्रेड  हार्ट अस्पताल में टेक्नीशियन के रूप में कार्यरत है। लुधियाना में 4 मामलों में कोरोना के कारण मरने वाली सबसे पहले महिला का बेटा, चोरी का 24 वर्षीय आरोपी, तब्लीगी जमात में शामिल कोरोना पॉजिटिव पीड़ित का 15 वर्षीय भतीजा और तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटा जगराओं के रामगढ़ गांव का शख्स । विभाग के अनुसार, अब तक 3,192 संदिग्ध मामलों के सैंपल परीक्षण के लिए भेजे गए थे। उनमें से 2,777 सैंपल नैगेटिव पाए गए और 285 की रिपोर्ट का इंतजार है।

swetha