पंजाब की इस कंपनी ने बहुत कम कीमत में तैयार की सेफ्टी किट

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 03:30 PM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस की गंभीर बीमारी की चपेट में है। इस बीमारी से पूरे विश्व में 2 लाख से भी अधिक मौतें हो चुकी हैं व 29 लाख से भी अधिक व्यक्ति इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। भारत में भी इस बीमारी ने अपने पैर पसार लिए हैं। अब तक भारत में साढ़े 26 हजार के करीब कोरोना वायरस के मरीज सामने आ चुके हैं। पूरी दुनिया में इस बीमारी से लड़ने के लिए सेफ्टी किटों की भारी कमी पाई जा रही है। खास तौर पर भारत में इन सेफ्टी किटों की भारी कमी है।

इस कमी के देखते हुए पंजाब की एक बड़ी कंपनी जो कि बरनाला क्षेत्र में ही है, ने सेफ्टी किटों का बहुत ही सस्ते रेटों पर निर्माण किया है जिसकी कीमत मात्र 400 रूपये रखी गई है। उसमें से भी 50 प्रतिशत इस कंपनी ने सी.आर.एस. में खर्च करने का ऐलान किया है। कंपनी की ओर से रखी गई कीमत बहुत ज्यादा कम है। यह सेफटी किटें डाक्टरों, मैडीकल स्टाफ, पुलिस कर्मचारियों, सफाई सेवकों व फील्ड में घूम रहे लाखों करोड़ों व्यक्तियों के लिए लाभदायक साबित होंगी व कोरोना विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे योद्धाओं को यह किट सेफ रख सकेगी।

वर्णनीय है कि पहले इन सेफ्टी किटों का मुल्य बहुत ज्यादा था परंतु इस कंपनी ने यह मुल्य बहुत कम रखकर कोरोना की लड़ाई में चल रहे यज्ञ में अपना योगदान डाला है। कोरोना की इस लड़ाई के महायज्ञ में कंपनी पहले भी योगदान डाल रही है। इस कंपनी की ओर से 10 लाख रूपये रैड क्रास को नकद व 1000 बैड शीट आइसोलेशन वार्डों के लिए डी.सी. बरनाला को सौंपी गईं। इसके अलावा पंजाब पुलिस को 15000 मास्क, सैनीटाइजर, साबुन, पांच हैंड फ्री वाशिंग मशीनें भेंट की गई हैं। इसके अलावा जो जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ओर से जरूरतमंद लोगों को खाने पीने का सामान बांटा जा रहा है। उसमें भी इस कंपनी की ओर से बड़ा योगदान डाला गया है।

Edited By

Sunita sarangal