कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या का मामला: 2 और आरोपी गिरफ्तार, हत्या दौरान प्रयोग किए हथियार बरामद

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 11:05 AM (IST)

तरनतारन(रमन): शौर्यचक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या में नामजद 11 आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 2 और आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड हासिल कर लिया है। इन आरोपियों से 2 पिस्तौल, 1 देसी कट्टा, 2 मैगजीन, 3 रौंद बरामद किए गए हैं। वहीं पुलिस ने जेल में बंद एक कैदी को पटियाला से लाकर पूछताछ शुरू कर दी है, जिससे कुछ और नए खुलासे होने की उम्मीद लगाई जा रही है।

जानकारी के अनुसार एक गैंगस्टर की तरफ से दी मोटी सुपारी के अंतर्गत शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या कर दिए जाने के बाद पुलिस की मेहनत रंग ला रही है। पहले से ही गिरफ्तार किए गए 11 आरोपियों से रिमांड दौरान पूछताछ की जा रही है। वहीं पुलिस ने पटियाला जेल में बंद राजबीर सिंह पुत्र वस्सण सिंह निवासी नाथपुर जिला गुरदासपुर को प्रौडक्शन वारंट पर लाकर की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वह सुखपाल उर्फ सुखा के साथ एक ही बैरक में रह चुका है। पुलिस ने अपनी पूछताछ दौरान कुछ आरोपियों के बताने पर सन्नी पुत्र अमरजीत कुमार निवासी लुधियाना को एक 7.65 एम.एम. पिस्तौल और 3 जिंदा रौंद सहित गिरफ्तार किया है। यह हथियार कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या करने के लिए फरार शूटर गुरजीत सिंह भाय की तरफ से प्रयोग में लाया गया था। जिला पुलिस ने आरोपी जगरूप सिंह पुत्र मलकीत सिंह निवासी गली नंबर 2, सतनाम नगर, जिला लुधियाना को एक 30 बोर पिस्तौल, एक देसी कट्टा और 2 मैगजीन सहित गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि राजबीर सिंह और सुखा की तरफ से जेल में इस हत्या का प्लॉन तैयार किया गया था। जिस दौरान पटियाला जेल अंदर मोबाइल फोन प्रयोग करने की बात सामने आई है। वहीं अब पुलिस ने गिरफ्तार किए कुल 13 आरोपियों से पूरी बारीकी से पूछताछ करनी शुरू कर दी है। इसके आधार पर पुलिस टीमें फरार सुख भखारी वाला गैंगस्टर और दोनों शूटर भाय और बुरा को गिरफ्तार करने के लिए तकनीकी माहिरों सहित दूसरे राज्यों में जा चुकी हैं। गिरफ्तार किए गए सुखराज सिंह सुखा, रविंदर सिंह उर्फ ज्ञाना, अकाशदीप अरोड़ा उर्फ धालीवाल, रविंदर सिंह ढिल्लों, रकेश कुमार उर्फ काला ब्राह्मण, रवि कुमार, चांद कुमार भाटिया, मनप्रीत सिंह मनी, जगजीत सिंह उर्फ जग्गा, जोबनजीत सिंह उर्फ योवन, प्रभजीत सिंह उर्फ बिट्टू को शनिवार माननीय अदालत में पेश करते हुए पुलिस और रिमांड हासिल कर सकती है। वहीं एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि इस हत्या केस में फरार मुख्य आरोपी सुख भखारी वाला और दोनों शूटरों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पूरी मेहनत से छापेमारी कर रही हैं, जिससे तीनों आरोपी जल्द सलाखों के पीछे होंगे। 

Vatika