कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या का मामला: गिरफ्तार दोनों शूटरों को प्रोडैक्शन वारंट पर लाएगी तरनतारन पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 03:17 PM (IST)

तरनतारन(रमन): जिले के कस्बा भिखीविंड में शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या करने वाले खालिस्तानी आतंकवादी 2 शूटरों को दिल्ली से तरनतारन में पुलिस ने प्रोडैक्शन वारंट पर लाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ ही ग्रह मंत्रालय के साथ संपर्क करते हुए दुबई में मौजूद हत्या अध्याय के प्रमुख सुख भिखारीवाल को भारत लाने की कार्रवाई जारी है।

बीती 16 अक्तूबर को कस्बा भिखीविंड में शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की 2 आतंकवादियों की तरफ से गोलियां दाग हत्या कर दी गई थी। यह हत्या पेशेवर गैंगस्टर सुख भिखारीवाल जिसके आई.एस.आई. के साथ संबंध थे और उस पर नाभा जेल ब्रेक अध्याय, हत्या, डकैती, हथियारों और नशीले पदार्थों के करीब 11 अपराधिक मामले दर्ज हैं, की तरफ से करवाई गई थी। यह हत्या सुखदीप सिंह उर्फ भूरा निवासी खरल और गुरजीत सिंह उर्फ भाअ निवासी लखनपाल जिला गुरदासपुर द्वारा गैंगस्टर सुख भिखारीवाल के कहने पर की गई थी। दिल्ली के शिकारपुर इलाके में स्पैशल सैल की टीम की तरफ से बीते दिनों आई.एस.आई. और खालिस्तान के साथ संबंधित 3 कश्मीरियों और दोनों शूटरों (गुरजीत सिंह भाअ और सुखदीप सिंह भूरा) को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिनका रिमांड मंगलवार को खत्म हो रहा है। 

इसके अंतर्गत तरनतारन पुलिस की तरफ से दोनों शूटरों को प्रोडैक्शन वारंट पर लाने के लिए तरनतारन अदालत में अर्जी दी जाएगी और अदालत के हुक्म के अंतर्गत दोनों को दिल्ली से कुछ दिनों में वापस लाया जाएगा। इसके साथ नाभा जेल ब्रेक अध्याय के आरोपी सुख भिखारीवाल के पासपोर्ट की मियाद फरार होने दौरान खत्म हो गई थी, जो बाद में जाली पासपोर्ट की मदद के साथ दुबई रवाना हो गया। दुबई पुलिस की तरफ से सुख भिखारीवाल को अपने कब्जे में लेते हुए भारत सरकार के साथ संपर्क किए जाने के बाद तरनतारन पुलिस की तरफ से उसे वापस लाने के लिए कानूनी कार्रवाई तेज की गई है। इस संबंधित एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि यह एक जांच का विषय है, जिसको लेकर गुरजीत सिंह भाअ और सुखदीप सिंह भूरा को प्रोडैकशन वारंट पर लाया जा रहा है, जिसके बाद और कई खुलासे होने का अनुमान है।

Vatika