कामरेड हत्या मामला: दिल्ली जेल में बंद शूटरों को लेने पहुंची पुलिस लौटी खाली हाथ

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 10:51 AM (IST)

तरनतारन (रमन): शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या करने वाले दोनों शूटरों को प्रोडैक्शन वारंट पर लेने दिल्ली गई तरनतारन पुलिस खाली हाथ वापस लौट आई है। इसका मुख्य कारण किसानों की तरफ से जारी आंदोलन दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न होना बताया जा रहा है। जिला पुलिस की तरफ से इन दोनों शूटरों को फिर से तरनतारन लाने के लिए कानूनी कार्रवाई शुरू करने की बात कही जा रही है।

बीते साल 16 अक्तूबर की सुबह को शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की सुखदीप सिंह उर्फ भूरा और गुरजीत सिंह उर्फ भाअ की तरफ से गोलियों के साथ हत्या कर दी गई थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस की तरफ से इन दोनों शूटरों को काबू कर लिया गया। जिला पुलिस की तरफ से इस हत्या मामले में करीब एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि फरार दोनों शूटरोंं को प्रोडैक्शन वारंट पर तरनतारन लाने के लिए पुलिस को मेट्रो पोलेटिन जज से मंजूरी मिल गई थी, परंतु जब जिले के डी.एस.पी. (डी.) कंवलजीत सिंह औलख सहित पुलिस पार्टी तेहाड़ जेल पहुंचे तो पुलिस की तरफ से रास्ते में जारी किसान आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा इंतजाम न होने पर शूटरों को ले जाने से इंकार कर दिया गया है, जिसके अंतर्गत पुलिस टीम को तरनतारन वापिस खाली हाथ लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

क्या कहते हैं एस.एस.पी.
इस संबंधित एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि दिल्ली पुलिस की तरफ से किसान आंदोलन के चलते रास्ते में सुरक्षा प्रबंध सही न होने के कारण दोनों शूटरों को तरनतारन पुलिस हवाले करने से इंकार कर दिया गया है। इस सारी प्रक्रिया को फिर से शुरू करते हुए दोनों शूटरों और दुबई से दिल्ली लाए गए मुख्य साजिशकर्ता सुख भिखारीवाल को तरनतारन लाने की कार्रवाई आरंभ की जाएगी।

Tania pathak